home page

घूमने के लिए बेस्ट हैं Delhi की ये जगहें, विदेशों जैसा आता है फील

Delhi Tourist Places : देश में रहकर अगर आपको विदेशों की सैर करनी है तो दिल्ली सबसे बेस्ट जगह है। यहां पर कई ऐसी जगहें हैं। जहां पर विदेशों जैसा फील आता है। इन जगहों पर घूमने के लिए लोग दूर दूर से आते हैं। अगर एक बार आप यहां पर चले गए तो वापस आने का मन नहीं करेगा। 

 | 

HR Breaking News (ब्यूरो)। अगर आप भी विदेश की लैविश लाइफ को जीना चाहते हैं और घूमने नहीं जा पा रहे हैं तो देश में ही इसका फील ले सकते हैं. भारत में कई ऐसी जगहें हैं, जहां जाकर लगता है जैसे विदेश में आ गए हैं. राजधानी दिल्ली भी ऐसी ही जगहों में शामिल हैं. यहां भी कई प्लेस बिल्कुल विदेश जैसा फील देते हैं. इन जगहों को फॉरेन थीम पर ही डेवलप किया गया है. इन जगहों पर आकर लगेगा मानो किसी फॉरेन कंट्री में आ गए हैं. तो चलिए बिना देर किए घूम लेते हैं दिल्ली (Delhi Tourist Places) की ऐसी ही जगहें...
 

Relationship tips : 40 की उम्र में महिलाएं पुरुषों से चाहती हैं ये 5 चीजें


वेस्ट टू वंडर थीम पार्क


अगर आप सात अजूबों को एक साथ देखना चाहते हैं तो दिल्ली इसे पॉसिबल बनाती है. राजधानी में एक जगह है सराय काले खां...यहां वेस्ट टू वंडर थीम पार्क (Waste to Wonder Theme Park) है. इसी पार्क में दुनिया के सात अजूबों को बड़ी ही खूबसूरती से रीक्रिएट किया गया है. है ना यह खुद में ही एक अजूबा.
 


दिल्ली का कनॉड प्लेस


कनॉट प्लेस (Connaught Place) को दिल्ली का दिल कहा जाता है. यहां आकर हर कोई एक बार इस जगह आना चाहता है. शॉपिंग कॉम्प्लेक्स से लेकर पब, रेस्तरां लैविश लाइफ की हर चीज यहां देखने को मिल जाती है. यहां का सेंट्रल प्लाजा जॉर्जियन थीम पर डेवलप किया गया है. जो बिल्कुल फॉरेन ट्रिप जैसा फील देता है.
 


किंगडम ऑफ ड्रीम्स (गुरुग्राम)


दिल्ली के ग्रुरुग्राम की लैविश लाइफ हर किसी को लुभाती है. यहां की 'कल्चर गली' यानी किंगडम ऑफ ड्रीम्स (Kingdom Of Dreams) घूमना सपने जैसा लगता है. यहां की चमक आंखों को आकर्षित करती हैं और बिल्कुल विदेश जैसा फील देता है.

UP News : यूपी वालों के लिए गुड न्यूज, यहां बनेंगे 2 नए एक्सप्रेसवे, सीएम योगी ने दिए निर्देश


 
वेनिस मॉल (नोएडा)


दिल्ली से सटे नोएडा में 'द ग्रैंड वेनिस मॉल' (The Grand Venice Mall) है. इस मॉल को इटेलियन थीम पर बनाया गया है. यहां आकर लगता है, जैसे यह कोई विदेश है. इस मॉल में ब्लू वाटर-वे पर बोट राइड का मजा सबसे शानदार होता है.