home page

UP Tourist Spots : यूपी की इन खुबसूरत जगहों पर घूमकर दिल हो जाएगा खुश, मानसून में खासकर

UP Tourist Spots : खुबसूरत जगहों पर घूमने का दिल कर रहा है। तो ये चार जगहें बिल्कुल सही है। इन जगहों पर आपका दिल लग जाएगा। आइए जानें आप उत्तर प्रदेश में किन जगहों पर घूमने के लिए जा सकते हैं.

 | 
UP Tourist Spots : यूपी की इन खुबसूरत जगहों पर घूमकर दिल हो जाएगा खुश, मानसून में खासकर

HR Breaking News (Delhi) : मॉनसून में मौसम बहुत ही सुहावना हो जाता है. इस मौसम में घूमने का मजा ही अलग है. बारिश में पहाड़ वाली जगहों पर घूमना खतरनाक साबित हो सकता है. ऐसे में आप कई अन्य जगहों पर घूमने जाने का प्लान बना सकते हैं. उत्तर प्रदेश में ऐसी कई जगहें हैं जहां आप मॉनसून में घूमने जाने का प्लान बना सकते हैं. ये जगहें आपके मन को मोह लेंगी. आइए जानें आप उत्तर प्रदेश में किन जगहों पर घूमने के लिए जा सकते हैं.


आगरा - आप आगरा घूमने के लिए जा सकते हैं. ये जगह ताजमहल के लिए दुनिया भर में मशहूर है. आगरा का पेठा भी बहुत मशहूर है. आप अपने परिवार या पार्टनर के साथ आगरा घूमने के लिए जा सकते हैं. अगर आप इतिहास में रुचि रखते हैं तो ये जगह आपको बहुत पसंद आएगी. खाने-पीने के शौकीन लोगों के लिए भी ये अच्छी जगह है.

Tourist Places : इस बार शिमला-मसूरी से ज्यादा इस जगह को पसंद कर रहे लोग


वाराणसी - वाराणसी को बनारस और काशी के नाम से भी जाना जाता है. ये दुनिया का सबसे पुराना शहर माना जाता है. यहां आपको हर मोड़ पर मंदिर मिलेंगे. यहां आप काशी विश्वनाथ मंदिर भगवान के दर्शन के लिए जा सकते हैं. ये बहुत ही सुंदर जगह है.


लखनऊ - लखनऊ शहर वास्तुकला, इतिहास, साहित्य और संस्कृति के लिए बहुत ही मशहूर है. इसके अलावा अगर आप खाने के शौकीन है तो ये जगह आपको बहुत ही पसंद आएगी. आप इस मौसम में लखनऊ जाने का प्लान भी बना सकते हैं. 

ये भी पढ़ें : ये है बिहार का सबसे पुराना रेलवे स्टेशन, 1939 में बदला गया था नाम


सारनाथ - उत्तर प्रदेश में  सारनाथ एक पवित्र पर्यटन स्थल. ये एक बहुत ही शांत और आध्यात्मिक शहर है. ये बौद्धों के चार सबसे पवित्र स्थानों में से एक है. यहां आप उत्तर प्रदेश में एक अनोखे और खूबसूरत अनुभव के लिए जा सकते हैं. ये जगह आपको बहुत ही पसंद आएगी.