home page

Valentine day 2024 : आपका पार्टनर आपको ऐसे दे सकता है धोखा, वैलेंटाइन डे पर इन बातों का रखें ध्यान

7 फरवरी से लेकर 14 फरवरी तक वैलेंटाइन्स वीक चलता है और इस पूरे हफ्ते में कपल एक दूसरे के साथ प्यार का इज़हार करते हैं और अच्छे पल बिताते हैं पर किसी के साथ भी रिश्ते में आने से पहले आपको कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए, आपको पार्टनर की इन बातों का खास ख्याल रखना चाहिए | आइये जानते हैं इनके बारे में 
 | 
वैलेंटाइन डे पर इन बातों का रखें ध्यान

HR Breaking News, New Delhi : फरवरी महीने का ये पूरा हफ्ता प्यार करने वालों का हफ्ता माना जाता है और इस पूरे हफ्ते कपल एक दूसरे के साथ गिफ्ट शेयर करते हैं, प्रोपोज़ करते हैं ओट साथ जीने मरने की कसमें खाते हैं | अगर आप भी किसी रिलेशन में आने जा रहे हैं तो आपको कुछ बातों का ख्याल रखना बहुत जरूरी है |  7 फरवरी से शुरू हुआ वैलेंटाइन वीक 14 फरवरी को वैलेंटाइन डे (Valentine day tips) सेलिब्रेट होने के साथ खत्‍म हो जाएगा. इस पूरे रोमांटिक वीक में आपने अपने पार्टनर के साथ खूब एन्‍जॉय किया होगा, लेकिन आपको अपने पार्टनर की कुछ बातों का ध्‍यान रखना चाहिए क्‍योंकि आज के समय में ज्‍यादातर लोग एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर (extramarital affair) के शिकार हो रहे हैं. ऐसे में वे अपने पार्टनर से झूठ बोलना शुरू कर देते हैं. आपने ने शादी की हो या सिंगल हो, अगर आप इस तरह के अफेयर (affair) में रहते हैं तो दोनों के रिश्‍तों में बहुत दिक्‍कत आ सकती है. ऐसे में आपको इन अफेयर के बारे में जरूर जान लेना चाहिए.       

UP news : आधी रात (12AM) बहु के कमरे से आयी आहट, सास ने देखते ही बाहर से लगा दी कुण्डी

रोमांटिक अफेयर्स 
लोगों की लाइफस्‍टाइल (lifestyle) में बहुत बदलाव आ चुका है. ऐसे में कई लोग रोमांटिक अफेयर के शिकार हो जाते हैं. ऐसे मामले बहुत सामने आ रहे हैं. ऐसा तब होता है जब कोई शख्‍स अपने पार्टनर के अलावा भी किसी दूसरी बंदी से अटैच होने लगता है. ऐसे रिलेशन की शुरुआत दोस्‍ती के साथ होती है और फिर धीरे-धीरे प्‍यार में बदल जाती है और फिर धीरे-धीरे रिश्‍ता ऐसे मोड़ पर पहुंच जाता है कि वह अफेयर खत्‍म नहीं हो पाता है. 


पुराना प्‍यार 

कई लोगों को पुराना प्‍यार याद आने लगता है. ये लोग वर्तमान की शादीशुदा जिंदगी में खुश नहीं रहते हैं और प्‍यार की कमी महसूस करते हैं. ऐसे में ये लोग अपने पार्टनर को सेलेक्‍ट करने में गलती कर देते हैं. ये लोग लव रिलेशन बनाने के साथ शुरुआत करते हैं और धीरे-धीरे ये अफेयर सेक्शुअल और इमोशनल हो जाता है. 

UP news : आधी रात (12AM) बहु के कमरे से आयी आहट, सास ने देखते ही बाहर से लगा दी कुण्डी

आदी हो जाना 
कुछ लोग इस अफेयर के भी शिकार हो जाते हैं और इसी वजह से रिलेशन बनाने लगते हैं. ये लोग किसी दूसरे के साथ संबंध बनाने के आदी होने के वजह से किसी के साथ रिलेशन में आते हैं और उन लोगों का उसके साथ भावनात्मक रूप से कोई जुड़ाव नहीं रहता है. जो लोग शादीशुदा जिंदगी में खुश नहीं रह पाते हैं. वे लोग अपनी पत्‍नी को धोखा देते रहते हैं.