home page

कोरोना संकट को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने स्वत: लिया संज्ञान, केंद्र से मांगी जानकारी

HR BREAKING NEWS. देशभर में कोरोना के हर रोज बढ़ रहे मामले और दवाओं-ऑक्सीजन के लिए मचे हाहाकार के बीच सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को लेकर सख्ती दिखाई है। सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में स्वतः संज्ञान लेते हुए केंद्र सरकार को नोटिस जारी किया है। नोटिस जारी कर कोर्ट ने यह पूछा है
 | 
कोरोना संकट को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने स्वत: लिया संज्ञान, केंद्र से मांगी जानकारी

HR BREAKING NEWS. देशभर में कोरोना के हर रोज बढ़ रहे मामले और दवाओं-ऑक्सीजन के लिए मचे हाहाकार के बीच सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को लेकर सख्ती दिखाई है। सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में स्वतः संज्ञान लेते हुए केंद्र सरकार को नोटिस जारी किया है। नोटिस जारी कर कोर्ट ने यह पूछा है कि कोरोना वायरस से निपटने के लिए उनकी क्या योजना है। बता दें कि विभिन्न राज्यों में हाई कोर्ट में कोरोना से जुड़े मामलों की सुनवाई को देखते हुए सुप्रीम कोर्ट ने यह नोटिस जारी किया है।

वीडियो देखने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें…

https://www.facebook.com/975637612593874/videos/524508098690143

Lockdown In Maharashtra : महाराष्ट्र में आज रात से लॉकडाउन, ये नियम तोड़ने वालों पर 50 हजार का जुर्माना

सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र से ऑक्सीजन और दवाओं की सप्लाई को लेकर भी केंद्र सरकार से जवाब तलब किया है। कोर्ट ने केंद्र से कहा है कि वह कोरोना से किस प्रकार लड़ेंगे इसकी जानकारी दें। कोर्ट ने केंद्र सरकार से चार बिंदुओं पर जवाब मांगा है। केंद्र ने कहा है कि सरकार ऑक्सीजन सप्लाई, जरूरी जवाओं की सप्लाई, टीकाकरण की प्रक्रिया और लॉकडाउन लगाने का अधिकार सिर्फ राज्य सरकार को हो, कोर्ट को नहीं…इनपर जवाब दे। 

हरियाणा में अनिल विज का बड़ा फैसला : कल से हर रोज शाम 6 बजे बंद करनी होंगी सारी दुकानें

बता दें कि चीफ जस्टिस एसए बोबडे ने इस दौरान यह भी कहा कि मौजूदा समय में देश के छह हाई कोर्ट में कोरोना से जुड़े मामलों की सुनवाई हो रही है। इसमें दिल्ली, बॉम्बे, सिक्किम, कलकत्ता और इलाहाबाद हाई कोर्ट शामिल हैं। ये भी बता दें कि सुप्रीम कोर्ट में मामले की अगली सुनवाई 23 अप्रैल यानी कल होगी।