home page

IND vs AUS 1st ODI : क्रिकेट में 17000 रन बनाने वाला ऑस्ट्रेलिआई खिलाडी होने वाला है बाहर, ये है वजह

इंडिया बनाम ऑस्ट्रेलिया की वनडे सीरीज जल्दी शुरू होने वाली है और इस सीरीज में ऑस्ट्रेलिया का ये महारथी बाहर होने वाला है, क्या है इसकी वजह आइये जानते हैं 

 | 
डेविड वार्नर

HR Breaking News, New Delhi : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जाने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच 17 मार्च 2023 को खेला जाने वाला है। इस मैच का आयोजन मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में किया जाएगा। मैच के शुरू होने से पहले ही ऑस्ट्रेलियाई टीम को एक बड़ा झटका लगा है। दरअसल टीम के स्टार खिलाड़ी डेविड वॉर्नर का इस मैच में खेलने पर संशय बना हुआ है।

इस वजह से नहीं खेल पाएंगे डेविड वॉर्नर

दरअसल इनसाइडसपोर्ट की रिपोर्ट के मुताबिक डेविड वार्नर कोहनी में हुए हेयरलाइन फ्रैक्चर के बाद अभी पूरी तरह से ठीक नहीं हुए। अगर वह नेट प्रैक्टिस के दौरान बल्लेबाजी करने में सहज महसूस करते हैं तो ही उन्हें पहले वनडे के लिए प्लेइंग-11 का हिस्सा बनाया जा सकता है। अगर वह ऐसा करने में असफल रहे तो शायद ही पहले वनडे में वह खेलेंगे। हालांकि आखिरी निर्णय मैनेजमेंट के ऊपर रहेगा।

EPFO Passbook : EPFO खाता धारकों के लिए आयी खुशखबरी, सरकार दे रही इतने का फायदा, ऐसे करें चैक

बॉर्डर-गावस्कर सीरीज में हुए थे चोटिल

बता दें कि डेविड वॉर्नर नागपुर में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए पहले टेस्ट मैच में चोटिल हो गए थे। वॉर्नर के कनकशन सब्स्टिट्यूट के तौर पर मैट रेनशॉ को प्लेइंग-11 में लिया गया था। इसके बाद वॉर्नर को बचे हुए दो टेस्ट मैचों के लिए ऑस्ट्रेलियाई स्क्वाड से बाहर भी कर दिया गया था।

17 हजार रन बना चुके वॉर्नर

डेविड वॉर्नर अनुभवी खिलाड़ी हैं और वे हर फॉर्मेंट में रन बनाते हैं ।अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में उनके 17,059 रन मौजूद हैं। उन्होंने टेस्ट में 8158 रन बनाए हैं। वनडे में 6007 रन बनाए हैं वहीं टी20 में 2894 रनों का आंकड़ा छुआ है।

वनडे सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम: सीन एबॉट, एश्टन एगर, एलेक्स केरी, कैमरन ग्रीन, ट्रैविस हेड, जोश इंगलिस, मारनस लाबुस्चगने, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, झे रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, डेविड वार्नर, एडम ज़म्पा।

Aadhaar Card update : बदल गए है आधार कार्ड अपडेट के नियम, लोगों के फायदे के लिए शुरू की ये सुविधा