home page

Viral News : अमीर बनने के लिए अभी करें ये काम,कभी खाली नहीं होगी आपकी तिजोरी

आज हर कोई अमीर बनना चाहता है बिना कोई काम करे सब यही सोचते हैं कि हम रातों-रात पैसे वाले बन जाएं तो चलिए आज हम आपको ऐसी ही एक ट्रिक बताने जा रहे हैं जिससे आप बहुत पैसे कमा सकते हैं जी हां हम आपको बताने जा रहे एक फूल के बारे में जिस आप अपने घर में लगाकर अमीर बन सकते हैं। पूरी जानकारी खबर में पढ़ें। 
 
 | 
Viral News : अमीर बनने के लिए अभी करें ये काम,कभी खाली नहीं होगी आपकी तिजोरी 

HR Breaking News : ब्यूरो : आज हम आपको ऐसे फूल के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे लगाकर आप अमीर बन सकते हैं। ज्योतिष शास्त्र में इस बात का जिक्र किया गया है कि जिस घर में हरश्रृंगार का पौधा लगा होता है उस घर में सुख संपत्ति का आना निश्चित है. हरसिंगार के संबंध में हरिवंश पुराण में बताया गया है कि जिस घर में हरश्रृंगार का पौधा लगा होता है उस घर में मां लक्ष्मी खुद निवास करने के लिए चली आती हैं.


हरसिंगार का पौधा घर में लगाने से क्या होता है?


हरसिंगार का पौधा घर में लगाने से मां लक्ष्मी खुद उस घर में निवास करने के लिए आती हैं. हरसिंगार के फूलों से मां लक्ष्मी का पूजन करने से मां लक्ष्मी का वरदान मिलता है. जिस घर में हरसिंगार का पौधा लगाया जाता है, वहां सुख समृद्धि का वास होता है.


ये खबर भी पढ़ें : Business Ideas: छोटी सी जगह पर लगाए ये मशीन, हर घंटे होगी 600 रूपये की कमाई


हरसिंगार का पौधा कब लगाना चाहिए?


हरसिंगार जिसको पारिजात भी कहा जाता है. उसको घर में सोमवार या गुरुवार के दिन लगाना चाहिए.हरसिंगार का पौधा घर में किस दिशा में लगाना चाहिए हरसिंगार या पारिजात के पौधे को घर के उत्तर या पूर्व दिशा में लगाना चाहिए. इस दिशा में ये पौधा लगाने से घर की नकारात्मकता दूर होती है घर में सुख शांति कायम रहती है. सही दिशा में हरसिंगार का पौधा लगाने से घर में सकारात्मक ऊर्जा आती है. साथ ही मां लक्ष्मी की कृपा घर के लोगों पर सदैव बनी रहती है.


ये भी पढ़ें :Business Idea : महज 10 हजार में शुरू करें ये बिजनेस, लाखों की होगी कमाई 


धन प्राप्ति के लिए घर में कौन सा पौधा लगाना चाहिए?


माना जाता है कि बेल का पौधा लगाने से और को इस जन्म में ही नहीं बल्कि अगले जन्म में भी धनधानय की प्राप्ति होती है. बेल का पेड़ लगाने वाला कई जन्मों तक अपने पुण्य का फल प्राप्त करता है.


मंदिर में लगाने से मिलता है सोने के दान के बराबर पु्ण्य


हरसिंगार के पौधे को लेकर कहा जाता है कि इसे किसी मंदिर या नदी के किनारे लगाने से सोने के दान के बराबर पुण्य मिलता है. इतना ही नहीं, हरसिंगार के पौधे को लेकर ये भी मान्यता है कि इसे लगाने से चिरयौवन की प्राप्ति होती है. भगवान श्रीकृष्ण ने इसे देवलोक से लाकर रुक्मणी को दे दिया था, जिसके कारण उन्हें चिरयौवन प्राप्त हुआ था.


हरसिंगार के पत्ते से क्या फायदा मिलता है?


हरसिंगार के पत्ते के कई फायद मिलते हैं. यह बुखार को ठीक करने में मदद करता है. अगर आपकी प्लेटलेट्स कम हैं तो उनमें सुधार करता है. इम्यूनिटी बढ़ाने के काम आता है. गठिया और घुटनों के दर्द को ठीक करने में मदद करता है.


जानिए पारिजात और हरसिंगार में क्या अंतर है?


पारिजात का दूसरा नाम हरसिंगार है. हरसिंगार का जिक्र कई प्राचीन ग्रन्थों में मिलता है. इसके फूल अत्यधिक सुगन्धित, छोटे पखुड़ियों वाले और सफेद रंग के होते हैं. फूल के बीच में चमकीला नारंगी रंग होता है.उपरोक्त बातें महज मान्यताओं पर आधारित हैं. इंडिया.कॉम इसकी पुष्टि नहीं करता है

हरसिंगार के पत्ते का रस पीने से क्या फायदा होता है?


इसके पत्ते से तैयार किया गया पेस्ट बुखार, हाई ब्लड प्रेशर और डायबिटीज को कम करने में उपयोगी होता है. इसकी पत्तियों का रस खांसी का इलाज कम करने में मदद करता है. बुखार, खांसी में शहद के साथ हरसिंगार की पत्तियों के रस को दिन में तीन बार सेनव करने से आराम मिलता है.


हरसिंगार के टोटके


मंगलवार के दिन हरसिंगार के पौधे को हनुमान जी के मंदिर के पास, किसी नदी के पास या सामाजिक स्थल पर लगाने से एक तोला स्वर्ण दान करने जितना पुण्य प्राप्त होता है. इतना ही नहीं हनुमान जी भी प्रसन्न होते है और अपनी कृपा बरसाते हैं.