home page

Delhi weather news : 2 रजाई लेकर भी ठिठुर रहे लोग, IMD ने जारी किया Red alert

दिल्ली वालों के लिए ये दिन काफी मुश्किल भरे हैं क्योंकि IMD ने यहां ठंड को लेकर Red Alert जारी कर दिया है, मौसम विभाग ने बताया की दिल्ली में अभी ठंड और भी बढ़ेगी और इन जगहों पर पारा और भी नीचे जायेगा | आइये डिटेल में जानते हैं दिल्ली के मौसम का हाल

 | 

HR Breaking News, New Delhi : पूरे उत्तर भारत में ठंड का सितम जारी है. घने कोहरे और शीतलहर ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं. देश की राजधानी दिल्ली (delhi weather news) समेत पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और उत्तर प्रदेश में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. राजधानी दिल्ली में सोमवार को सीजन का सबसे कम तापमान रिकार्ड किया गया, जो कि 3.3 डिग्री सेल्सियस था. मौसम विभाग के अनुसार, फिलहाल कुछ दिनों तक ठंड से राहत मिलने के आसार नहीं दिखाई दे रहे हैं. IMD ने पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में दो दिनों के लिए सर्दी का रेड अलर्ट जारी किया है. 

School holiday in UP : इस ज़िले में जारी हुआ ठंड का Red Alert , स्कूलों में बढ़ा दी छुट्टियां

देश के मौसम का हाल
स्काईमेट के मुताबिक, पंजाब, उत्तर-पश्चिमी राजस्थान, उत्तर प्रदेश और पूर्वी बिहार के कुछ हिस्सों में गंभीर ठंडे दिन की स्थिति हो सकती है. वहीं उत्तर प्रदेश और बिहार के कई स्थानों और पश्चिम उत्तर प्रदेश, हरियाणा और उत्तर-पश्चिमी राजस्थान के कुछ हिस्सों में कोल्ड डे की स्थिति रहने की संभावना है. इसके अलावा पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और बिहार के कुछ हिस्सों में घना कोहरा छा सकता है. वहीं उत्तर पश्चिमी राजस्थान, उत्तरी मध्य प्रदेश, असम, त्रिपुरा और आंध्र प्रदेश के कुछ हिस्सों में भी घना कोहरा छाने की संभावना है. 

17 और 18 जनवरी को गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, लद्दाख, जम्मू कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में और 18 जनवरी को उत्तराखंड में छिटपुट बारिश और बर्फबारी हो सकती है. वहीं सिक्किम, असम और मेघालय में अलग-अलग स्थानों पर हल्की बारिश होने की संभावना है. इसके अलावा अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, गंगीय पश्चिम बंगाल, ओडिशा और झारखंड के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई गई है. 

IMD UP Weather : यूपी में अभी और बढ़ने वाली है ठंड, बारिश के बाद छूटेगी कंपकंपी

पूरे दिल्ली एनसीआर में शीतलहर का सितम जारी है. घने कोहरे की वजह से लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. IMD के अनुसार, दिल्ली का न्यूनतम तापमान 4 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. वहीं अधिकतम तापमान 19 से 21 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा.

देश की राजधानी दिल्ली में 17 और 18 जनवरी को घने कोहरे के साथ शीतलहर चलने की संभावना जताई गई है. घने कोहरे के चलते ट्रेनें और फ्लाइट्स देरी से चल रही हैं, जिसके कारण यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी के कारण मैदानी इलाकों के तापमान में लगातार गिरावट देखने को मिल रही है.