home page

Best Sale : वैगनआर को छोड़ा पीछे, बिक्री में नंबर एक पर हैं ये 3 कारें

अगर आप कार लेने का विचार बना रहे हैं और आप ये सोच रहे हैं कि कौन सी कार लें अब आपको परेशान होने की जरूत नहीं है हम आपकी ये परेशानी भी दुर करने वाले हैं क्योंकि हम आपको ऐसी 3 कारों के बारे में बताने जा रहे हैं जो कुछ दिनों से बिक्री ने नंबर एक पर हैं। पूरी जानकारी के लिए खबर को पढ़ें। 

 | 

HR Breaking News : ब्यूरो : देश में सबसे ज्यादा बिकी 3 कारों की बात करें तो यह सभी मारुति सुजुकी की हैं. इनमें पहले नंबर पर मारुति सुजुकी बलेनो रही है. अगस्त 2022 में मारुति सुजुकी बलेनो (Maruti Suzuki Baleno) देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार बन गई.

 इसने कंपनी की ही वैगनआर को पीछे किया और पहले पायदान पर अपनी जगह बना ली. अगस्त में मारुति सुजुकी बलेनो की कुल 18418 यूनिट्स बिकी हैं जबकि बीते साल इसी महीने में इसकी कुल 15646 यूनिट्स बिकी थीं. 

ये भी पढ़ें :Maruti : नए अवतार में लॉन्च हुई मारूति की ये दमदार कार, इसे देख SUV को जाओगे भूल

 
कंपनी को हाल ही में इसके फेसलिफ्ट वर्जन को लॉन्च करने का फायदा मिला है, जिसमें कई सेगमेंट फर्स्ट फीचर्स दिए गए. नई 2022 मारुति सुजुकी बलेनो में 360 डिग्री कैमरा और हेड्सअप डिस्पेल जैसे फीचर्स दिए गए, जो इस सेगमेंट की किसी अन्य कार में नहीं मिलते हैं. इसकी कीमत 6.49 लाख रुपये से शुरू होती है.


दूसरे नंबर पर रही Maruti Suzuki WagonR

ये भी पढ़ें : Maruti Brezza कम कीमत की इस गाड़ी ने Tata Nexon को छोड़ा पीछे, बनी नंबर 1

बिक्री के मामले में मारुति सुजुकी वैगनआर दूसरे नंबर पर खिसक गई है. अगस्त 2022 में मारुति सुजुकी वैगनआर की कुल 18,398 यूनिट्स बिकी हैं. यह आंकड़ा मारुति सुजुकी बलेनो की बिक्री के आंकड़े से बहुत ज्यादा कम नहीं है. दोनों के बीच काफी कम अंतर रहा है. ऐसे में हो सकता है कि वैगरआर सितंबर के महीने में फिर से अपनी पहले नंबर की पोजिशन हासिल कर ले. गौरतलब है कि वैगनआर में पेट्रोल इंजन वेरिएंट के साथ ही, सीएनजी वेरिएंट भी पेश करती है.


तीसरे नंबर पर रही Maruti Suzuki Brezza Maruti

सुजुकी बलेनो और मारुति सुजुकी वैगनआर के बाद तीसरे नंबर मारुति सुजुकी ब्रेजा रही है. इसकी कुल 15,193 यूनिट्स बिकी हैं. इसके साथ ही, यह देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी बन गई है. इससे पहले सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी का खिताब टाटा नेक्सन के पास था.