home page

50 हजार रुपये में घर ले आएं वैगनआर सीएनजी कार, 34km की देगी माइलेज

CNG WagonR : अगर आप कार खरीदने की प्लानिंग कर रहे है और आप बजट नहीं बन पा रहा है तो हम आपको मारुति सुजुकी(maruti suzuki) की वैगनआर सीएनजी कार के बारे में बताने जा रहे है। आजकल इस कार की मार्केट में जबरदस्म डिमांड चल रही है।
 
 | 
50 हजार रुपये में घर ले आएं वैगनआर सीएनजी कार, जानिए माइलेज

HR Breaking News (ब्यूरो) : मारुति सुजुकी वैगनआर देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ियों की लिस्ट में जून महीने में टॉप पर रही।  महंगे पेट्रोल की वजह से लोग सीएनजी गाड़ी खरीदना पसंद कर रहे है। ऐसे में यह लोगों के बीच फैमली कार के तौर पर काफी पॉपुलर है। इसके सीएनजी वैरिएंट(CNG Variants) की इस समय जबरदस्त डिमांड है। वैगनआर(WagonR) को कम कीमत, शानदार माइलेज, कम खर्चीला और इसकी अच्छी रिसेल वेल्यू होने की वजह से खुब पसंद किया जाता है। अगर आप मारुति वैगनआर की 50000 रुपए डाउन पेमेंट(down payment) देते है तो उसके बाद इसकी ईएमआई कितनी बनेगी इसकी जानकारी देंगे। इसके साथ ही इसके फीचर्स और अन्य डिटेल भी आपके साथ साझा करेंगे।

 

 

ये भी जानिये :  अब Hyundai मार्केट में लॉन्च करेगी सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार, जानें डिटेल्स

 

 


कैसी है वैगनआर सीएनजी

Maruti WagonR S-CNG में 1.0-लीटर, तीन-सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है। जो कि सीएनजी मोड में 58 bhp पावर और 78 nm टॉर्क जेनरेट करता है। जबकि पेट्रोल मोड में ये इंजन 81 bhp पावर और 113 nm टॉर्क जेनरेट करता है। S-CNG वेरिएंट 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आता है। Maruti WagonR S-CNG डुअल इंटरडिपेंडेंट ECUs (इलेक्ट्रॉनिक कंट्रोल यूनिट्स) और इंटेलिजेंट इंजेक्शन सिस्टम से लैस है। कंपनी ने ये फैक्ट्री फिटेड किट इस तरह लगाई है, जिससे कार के परफॉर्मेंस पर कोई असर नहीं पड़ता है।

वैगनआर सीएनजी कीमत, माइलेज

मारुति वैगनआर की कीमत 5.47 लाख (एक्स शोरुम) से शुरू होकर 7.20 लाख तक जाती है। इसके एलएक्सआई सीएनजी वैरिएंट की कीमत 6.42 लाख रुपए है। वैगनआर सीएनजी की माइलेज को लेकर कंपनी का दावा है कि ये कार पेट्रोल पर 25.19 किलोमीटर प्रति लीटर और सीएनजी पर 34.05 किलोमीटर प्रति किलो का माइलेज देती है। 


मारुति सुजुकी वैगनआर ईएमआई

अगर आप 50000 रुपए की डाउन पेमेंट देकर मारुति सुजुकी वैगनआर एलएक्सआई सीएनजी वैरिएंट खरीदते है तो इसपर 9 फीसदी इंटरेस्ट रेट के हिसाब से 5 साल के लिए कार की ईएमआई 13864 रुपए प्रतिमाह बनेगी। आपको इसे 5 साल के पीरियड पर फाइनेंस करने पर 163949 रुपए का ब्याज देना होगा।

ये भी जानिये :  आ गई देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार, सिंगल चार्ज में चलेगी 200km

मारुति वैगनआर पर मिलने वाले लोन, डाउन पेमेंट और ब्याज दरें आपकी बैंकिंग और सिबिल स्कोर पर भी निर्भर करती हैं अगर आपकी बैंकिंग या सिबिल स्कोर में नेगेटिव रिपोर्ट आती है तो बैंक इन तीनों में अपने अनुसार परिवर्तन कर सकता है।