home page

Car Cheap Price : अब सिर्फ 40000 देकर घर ले आये लगज़री कार

अगर आप लगज़री कार खरीदना चाहते हैं पर आपका बजट अभी कम है तो ये कम्पनी आपको दे रही है मौका लग्ज़री कार खरीदने का , सिर्फ 40000 रूपए देकर आप एक लगज़री कार खरीद सकते है।  जानते हैं क्या है पूरा प्लान। 
 | 

HR Breaking News, New Delhi: कोविड-19 महामारी के चलते अधिकतर लोग अपने व्हीकल से ही सफर करना पसंद कर रहे हैं। इसी के कारण पिछले 2 महीनों से ऑटो सेल्स में भी तेजी आई है। जिन लोगों के पास बजट की कमी है, और वो सेकंड हैंड कार खरीदना चाह रहे हैं तो उनके लिए अच्छी खबर है। सेकंड हैंड कार की बात करें तो इनका देश में बड़ा मार्केट है। दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, चेन्नई जैसे महानगरों के अतिरिक्त विभिन्न शहरों में छोटे-बड़े स्तर पर सेकंड हैंड कार का मार्केट है।

हालांकि, दिल्ली के करोल बाग स्थित बाजार में आपको लग्जरी कारें कई गुना तक सस्ती मिल जाती हैं। यहां आप अपनी पसंद की कार 40 हजार रूपए तक देकर ले सकते हैं। शेष राशि का भुगतान लोन के द्वारा किया जा सकता है। लोन और गाडी के सभी कागजात डीलर द्वारा तैयार करवा दिए जाते हैं।

सेकंड हैंड गाड़ियों के दाम 


दिल्ली के करोल बाग स्थित मार्केट में Used Car मारुति वैगनआर को सिर्फ 50 से 60 हजार रुपए के न्यूनतम मूल्य पर खरीद सकते हैं। हालांकि, इन कारों के मॉडल 10 साल तक पुराने हो सकते हैं। अगर इनकी ऑन रोड कीमत की बात करें तो ये करीब 5.50 लाख रुपए तक आती है। ऐसे में कम कीमत पर आप सेकंड हैंड कार आसानी से खरीद सकते हैं।

दिखने में इन कार की कंडीशन बहुत अच्छी होती है। यानी इन पर किसी भी तरह का स्क्रैच या डेंट नहीं होता और ये चमचमाती हुई नजर आती हैं। कार का मॉडल जितना पुराना होगा, उतनी ही कम उसकी कीमत होगी।

दिल्ली में 15 साल पुरानी कार को चलाने की परमिशन नहीं होती है। ऐसे में लोग इतनी पुरानी कार बेहद सस्ते में बेच देते हैं। कई राज्यों में कार को 20 साल या उससे ज्यादा तक चलाने की परमिशन है। वहां के लोग इन्हे कम कीमतों में खरीद सकते हैं।


पुरानी गाड़ी पर मिलता है लोन 


मार्केट डीलर के अनुसार, ग्राहक कार की कीमत का 75 प्रतिशत तक अमाउंट फाइनेंस कर सकते हैं। इसके लिए उन्हें जरुरी डॉक्युमेंट्स देने होते हैं। कार के साथ उसका रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट भी दिया जाता है। इस सर्टिफिकेट के आधार पर कार की लाइफ, इंजन, कलर जैसी जरूरी बातें जान सकते हैं।

सेकंड हैंड कार का फाइनेंस
सरकारी और प्राइवेट कर्मचारी के लिए
6 महीने का बैंक स्टेटमेंट
2 साल का ITR या फॉर्म 16
3 महीनें की सैलरी स्लिप
आधार कार्ड, पैन कार्ड और 2 फोटो और एक सर्विस सर्टिफिकेट की कॉपी

व्यवसायी और अन्य के लिए भी ये ही डाक्यूमेंट्स मांगे जाते हैं। लेकिन इनमें सिर्फ 2 वर्ष का ITR और 6 महीने का बैंक स्टेटमेंट जरुरी होता है।

फॉर्म-16 और ITR नही होने की स्थति में जमीन के कागजात की कॉपी और 6 महीने का बैंक स्टेटमेंट होना जरुरी है। आधार कार्ड, पैन कार्ड, 2 फोटो और बिजली का बिल।

आप जब भी सेकंड हैंड कार खरीदे तो उसकी कीमत को लेकर जरूर मोलभाव करें। आप जिस कार को खरीद रहे है उसके इंटीरियर और एक्सटीरियर की जरूर पड़ताल कर ले। इसके अलावा हो सके तो आप कार को कम से कम 50 किलोमीटर तक टेस्ट ड्राइव पर जरूर ले जाएं।