home page

EV : महज 80 हजार में आज ही घर लें आएं ये 5 इलेक्ट्रिक स्कूटर, 120KM की देते हैं रेंज

क्या आप कोई electric scooter लेने की सोच रहे हैं तो आज हम आपको ऐसे 5 स्कूटर के बारे में बताने जा रहे हैं जो आप बस 80 हजार में आज ही घर लेकर आ सकते हैं ये स्कूटर एक बार में 120KM की रेंज देते हैं जो आपके लिए बेहद ही सस्ते होंगे। खबर में जानिए इनकी फीचर के बारे में। 

 | 

HR Breaking News : ब्यूरो :  बढ़ती महंगाई को लेकर लोग परेशान हैं और इसलिए इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड तेजी से बढ़ रही है. महंगे तेल की वजह से ग्राहक electric scooter को एक ऑप्शन के रूप में देख रहे हैं. बाजार में अलग-अलग रेंज वाले कई electric scooters मौजूद हैं, जो रेंज में भी बढ़िया हैं. 

अगर आप भी एक नया किफायती electric scooter खरीदने की सोच रहे हैं, तो हम आपके लिए एक लिस्ट लेकर आए हैं. इस लिस्ट में हम 80 हजार रुपये के बजट में मिलने वाले 5 बेस्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के बारे में बताने वाले हैं. खास बात है कि ये स्कूटर्स दिखने में भी स्टाइलिश हैं और 121 किमी. तक की रेंज ऑफर करने वाले हैं. 


ये भी जानें : Selling Scooter : आज ही घर ले आएं सबसे सस्ता बिकने वाला स्कूटर, जानिए कीमत


1. जानिए Hero Photon की फीचर्स के बारे में 


हीरो के इस electric scooters की कीमत 80,790 रुपये (एक्स-शोरूम) है. इसमें 1.8kWh की बैटरी मिलती है और कंपनी का दावा है कि यह फुल चार्ज में 90km तक चल जाएगा. स्कूटर की टॉप स्पीड 45 किमी. प्रति घंटा की है. इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, अलॉय व्हील्स, पोर्टेबल बैटरी, रिमोट लॉक और एंटी-थेफ्ट अलार्म जैसे फीचर्स मिलते हैं. 

2. जानें Ampere Magnus EX के बारे में 


इस electric scooters की बिक्री हाल ही में फ्लिपकार्ट पर शुरू हुई है. स्कूटर की कीमत 77,249 रुपये (एक्स-शोरूम) है. इसमें फुल चार्ज पर 121 किमी. तक की रेंज मिलती है. स्कूटर की टॉप स्पीड 55 किमी/घंटा की है. इसमें कीलेस एंट्री, व्हीकल फाइंडर, एंटी-थेफ्ट अलार्म सिस्टम, बेहतर राइडर कम्फर्ट के लिए चौड़ी सीट जैसे फीचर्स हैं. 


3. Bounce Infinity 


बाउंस इनफिनिटी स्कूटर फुल चार्ज में 60 किमी. तक की रेंज ऑफर करता है. इसमें 2kWh की बैटरी दी गई है, जिसके जरिए 65 किमी. प्रति घंटा की टॉप स्पीड मिल जाती है. खास बात है कि स्कूटर को आप बिना बैटरी भी खरीद सकते हैं. इसकी कीमत 70,499 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है.


ये भी पढ़ें :11 हजार रुपये देकर घर ले आएं Honda 5G स्कूटर! मौका न चूकें 


4. Pure EV Etrance+


इस electric scooters की कीमत 76,999 रुपये (एक्स-शोरूम) है. इसमें 1.8kWh की बैटरी मिलती है और कंपनी का दावा है कि यह फुल चार्ज में 85km तक चल जाएगा. स्कूटर की टॉप स्पीड 25 किमी. प्रति घंटा की है. 


5. Benling Aura


इस electric scooters की फुल चार्ज में रेंज 120 किमी. तक है. इसमें 2.88kWh की बैटरी दी गई है, जिसके जरिए 60 किमी. प्रति घंटा की टॉप स्पीड मिल जाती है. इसकी कीमत 73,000 रुपये है. स्कूटर में रिमूवेबल बैटरी, डिस्क ब्रेक, यूएसबी पोर्ट, स्टार्ट/स्टॉप बटन, डिजिटल स्पीडोमीटर, और पार्किंग असिस्ट जैसे फीचर्स दिए गए हैं.