home page

Electric Car आलो इलेक्ट्रिक कार का टीजर हुआ जारी, जल्द होगी लॉन्च

ईवी स्टार्ट अप Ola (ओला) ने हाल ही में अपनी आनेवाली प्रीमियम इलेक्ट्रिक कार का टीजर जारी किया है। इलेक्ट्रिक सेडान(electric sedan) में कूपे रूफ-लाइन और मॉडर्न डिजाइन (Modern Design)लैंग्वेज देखने को मिलती है।
 | 
Electric Car आलो इलेक्ट्रिक कार का टीजर हुआ जारी, जल्द होगी लॉन्च

HR Breaking News (ब्यूरो) Electric Car ईवी स्टार्ट अप Ola (ओला) ने तमिलनाडु के कृष्णागिरी के पास अपनी आगामी मैन्युफेक्चरिंग (manufacturing)(यूनिट की जगह पर 'ओला ग्राहक दिवस' मनाया है। इस कार्यक्रम में कंपनी ने अपनी आनेवाली प्रीमियम(incoming premium) इलेक्ट्रिक कार का टीजर जारी किया है। टीजर से पता चलता है कि पहली ओला इलेक्ट्रिक कार (Electric Car )स्पोर्टी सेडान होगी। इलेक्ट्रिक सेडान (electric sedan)में कूपे रूफ-लाइन और मॉडर्न डिजाइन लैंग्वेज देखने को मिलती है।

ये भी जानिए : इन दो बड़ी कंपनियों में हुआ समझौता, बनाएंगी इलेक्ट्रिक कार


ओला इलेक्ट्रिक ने पहले ही एलान कर दिया है कि कंपनी भारत केंद्रित उत्पाद के साथ इलेक्ट्रिक फोर-व्हीलर सेगमेंट में एंट्री करने की योजना बना रही है। कंपनी इस समय इलेक्ट्रिक स्कूटर, ओला एस1 बेच रही है जिसे खरीदारों से सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली है। हालांकि, ओला एस1 ग्राहकों को गुणवत्ता, विश्वसनीयता और डिलीवरी टाइमलाइन से संबंधित कई समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।


कब होगी लॉन्च


ओला इलेक्ट्रिक सेडान का उत्पादन 2023 की दूसरी छमाही में शुरू होने की संभावना है। ऐसी उम्मीद की जा रही है कि ओला एक अंतरराष्ट्रीय ईवी स्टार्ट-अप से मौजूदा प्लेटफॉर्म या ओनली ईवी आर्किटेक्चर ले सकती है। हालांकि, मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि ओला अपनी इलेक्ट्रिक कार के लिए अपना प्लेटफॉर्म विकसित कर रही है। इससे ओला को अपनी लागत कम रखने और उच्च स्तर के स्थानीयकरण स्तर हासिल करने में मदद मिलेगी।


कैसा है लुक और डिजाइन


ओला ने अपनी इलेक्ट्रिक कार का जो टीजर जारी किया है उससे इस आकर्षक सेडान के 3डी रेंडरिंग का पता चलता है। सेडान का फ्रंट बेहद लो स्लंग है यानी काफी नीची है। वाहन को एक अनोखी स्टाइल वाला फ्रंट फेस मिलता है, जिसमें एक एलईडी लाइटिंग सिग्नेचर है जो कार की चौड़ाई में फैली हुई है। साथ ही फ्रंट के चारों ओर स्ट्रॉन्ग क्रीज भी दिखाई दे रही हैं। सेडान में एक घुमावदार रूफलाइन, एलईडी बार से जुड़ी शार्प टेल-लाइट और स्टाइलिश टेलगेट हैं।


ओला इलेक्ट्रिक के सीईओ भाविश अग्रवाल ने कहा है कि इस इलेक्ट्रिक सेडान के बारे में ज्यादा जानकारी 15 अगस्त को सामने आएगी। यह भी बताया गया है कि महिंद्रा के पूर्व डिजाइनर रामकृपा अनाथन ओला इलेक्ट्रिक में शामिल हो गए हैं।


रेंज और कीमत


यह उम्मीद की जाती है कि ओला इलेक्ट्रिक सेडान लगभग 70-80kWh के बड़े बैटरी पैक के साथ आएगी, जिसमें एक लंबी रेंज पेश करने की संभावना है। Tata Motors के Nexon EV Max में 40.5kWh का बैटरी पैक है जो 437 किमी रेंज का दावा करती है। जबकि Kia EV की 77kWh बैटरी 528 तक का रेंज दे सकती है।

ये भी जानिए : भारत में सबसे पावरफुल इलेक्ट्रिक वाहन यूनिट्स होगें तैनात, जानें कहा से होगी ट्रांसपोर्ट

ऐसी में यह उम्मीद की जा सकती है कि ओला इलेक्ट्रिक सेडान 500 किमी से ज्यादा की रेंज देगी। इससे सेडान की कीमत भी बढ़ जाएगी। इसकी कीमत करीब 25 लाख रुपये होने की संभावना है।