home page

Electric Honda Activa : थोड़े से पैसो में पुरानी पेट्रोल Activa को बना लें इलेक्ट्रिक

अब बढ़ते पेट्रोल-डीजल की कीमतों से ज्यादातर लोग इलेक्ट्रिक वाहन(electric vehicle) खरीदने लगे है। लेकिन अब आपको नया वाहन खरीदने की जरूरत नहीं है अब आप अपने पेट्रोल वाहन(petrol vehicle) को इलेक्ट्रिक बना सकते हैं। आइए नीचे खबर में जानते है पूरी जानकारी.
 
 | 
Electric Honda Activa : थोड़े से पैसो में पुरानी पेट्रोल Activa को बना लें इलेक्ट्रिक 

HR Breaking News (नई दिल्ली) : Electric Honda Activa: लगातार पेट्रोल और डीजल के दाम आसमान छू रहे है, जिसके चलते इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग भी बढ़ने लगी है। इन दिनों इलेक्ट्रिक स्कूटर(electric scooter) और इलेक्ट्रिक कारों की भी बाजार में बहुत मांग है। लोग अब इलेक्ट्रिक स्कूटर की तरफ रूख करने लगे है। ग्राहकों की इस डिमांड को देखकर वाहन निर्माता कंपनियां भी नए-नए इलेक्ट्रिक स्कूटर बाजार में ला रही हैं। यहां तक कि दूसरी कंपनियां अपने पुराने मॉडल(old model) इलेक्ट्रिक अवतार में बदल कर लॉन्च कर रही हैं। हाल ही में आपने स्प्लेंडर और एचएफ डीलक्स के भी इलेक्ट्रिक वर्जन को देखा है। आज की खबर में हम आपको Electric Honda Activa के बारें में बताने जा रहे है।

ये भी जानिये : मात्र 35 हजार में घर ले आएं ये इलेक्ट्रिक Hero Splendor बाइक, जानिए फीचर्स

Electric Honda Activa: हाल ही में एक निजी कंपनी ने होंडा एक्टिवा के लिए भी इलेक्ट्रिक किट को तैयार किया है। आप इस किट के माध्यम से अपनी पुरानी होंडा एक्टिवा को इलेक्ट्रिक अवतार दे सकते हैं। इसके लिए आपको सिर्फ 18330 रुपये खर्च करने की जरुरत होंगी।

कंपनी GoGoA1 जो एक इलेक्ट्रिक कन्वर्जन किट भी बनाती है, इस कंपनी ने Hero Splendor के कन्वर्जन किट को तैयार करने के बाद अब Honda Activa के लिए भी इलेक्ट्रिक किट को तैयार किया है। इस इलेक्ट्रिक किट को लगाने के बाद आपको 3 साल तक कोई खर्चा नहीं करना पड़ेगा। यानी 3 साल तक नो टेंशन। Hero Splendor के इलेक्ट्रिक वर्जन को भी काफी पसंद किया जा रहा है। उम्मीद है कि अब हौंडा एक्टिवा के इलेक्ट्रिक अवतार को लोग काफी पंसद करेंगे।

Honda Activa Electric Kit Price:

GoGoA1 कंपनी द्वारा निर्मित यह इलेक्ट्रिक कन्वर्जन किट आपके स्कूटर को हाइब्रिड और कंप्लीट इलेक्ट्रिक में बदल सकती है। होंडा एक्टिवा (Honda Activa) हाइब्रिड इलेक्ट्रिक किट की कीमत 18330 रुपये है जो जीएसटी के बाद 23000 रुपये तक पड़ेगी।

Electric Honda Activa Range:

कंपनी ने अपने इस इलेक्ट्रिक किट में 60 वोल्ट (Volt) और 1200 वॉट (Watt) का पावर दिया है। इसी के साथ इसमें BLDC मोटर का उपयोग हुआ है। इसी के साथ इस मोटर को सिर्फ पुरानी एक्टिवा में ही इस्तेमाल किया जा सकता है।  72 Volt 30 Ah का बैटरी पैक इस इस इलेक्ट्रिक किट में आपको दिया जाएगा।

ये भी जानिये : मार्केट में लॉन्च हुई 418KM की रेंज देने वाली इलेक्ट्रिक SUV, जानिए कीमत

इस बैटरी की कीमत 35 से 40 हजार रुपए बताई गई है। कंपनी का दावा है कि एक बार फुल चार्ज करने पर स्कूटर 100 किलोमीटर का रेंज देगी। GoGoA1 द्वारा बनाया गया यह कन्वर्जन किट RTO द्वारा अप्रूव किया गया है।