home page

Honda लॉन्च करेगी ,आपके बजट कि बाइक

Honda Flex Fuel Bike: होंडा कपंनी ने जबरदस्त मोटरसाइकिल लॉन्च कि है ये बाइक सस्ते पेट्रोल से चलेगी जापान की कपंनी ने इसे लॉन्च किया है जल्द ही इस बाइक को भारत में लॉन्च करने वाली है इसमें कफी बदलाव किए गए है इस ईंधन के मिक्स से चलने वाली बाइक काफी किफायती होती है।
 | 
Honda लॉन्च करेगी ,आपके बजट कि बाइक

HR Breaking News : चढ़ीगड़ : Honda Flex Fuel Bike: होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (HMSI) ने बहुत जल्द देश में नए फ्लैक्स फ्यूल इंजन (flex fuel engine)वाली मोरटसाइकिल लॉन्च (motorcycle launch)करने की घोषणा कर दी है. भारत की दूसरी सबसे बड़ी टू-व्हीलर निर्माता कंपनी की ओर से ये बहुत बड़ा ऐलान है. जापान की इस कंपनी ने पहले ही ब्राजील के मार्केट में फ्लैक्स फ्यूल (Flax fuel in Brazil market)वाली मोटरसाइकिल की बिक्री शुरू कर दी है और अब कंपनी भारत में इसे लॉन्च(launch it in india) करने वाली है. कंपनी बहुत जल्द भारत में कई सारी फ्लैक्स फ्यूल (Many Flax Fuels in India)वाली बाइक्स लॉन्च करेगी जिन्हें पेट्रोल और इथेनॉल (Petrol And Ethanol) पर चलाया जा सकेगा. इस ईंधन के मिक्स से चलने वाली बाइक काफी किफायती होती है क्योंकि इथेनॉल ब्लेंड वाले पेट्रोल की कीमत सामान्य पेट्रोल से काफी कम होती है।

HONDA NEW BIKES Hero Splendor को टक्कर देगी ये बाइक, जीतेगी ग्राहकों का दिल


सस्ते पेट्रोल’ से चलने वाली किफायती बाइक


ग्लोबल मार्केट पर नजर डालें तो होंडा पहली कंपनी है जिसने फ्लैक्स फ्यूल से चलने वाली मोटरसाइकिल लॉन्च की है. होंडा CG150 टाइटन मिक्स दुनिया की पहली बाइक थी जो फ्लैक्स फ्यूल इंजन के साथ 2009 में पेश की गई थी. इस मोटरसाइकिल को सामान्य पेट्रोल और इथेनॉल के मिक्चर से चलाया जा सकता है. इसके बाद होंडा ने ब्राजील के मार्केट में फ्लैक्स फ्यूल से चलने वाली एनएक्सआर 150 ब्रोस मिक्स और बिज 125 फ्लैक्स लॉन्च की है. बता दें कि भारत सरकार फ्लैक्स फ्यूल से चलने वाले वाहन लॉन्च करने के लिए कंपनियों से लगातार बातचीत कर रही है और कंपनी का ये कदम इसी राह में बड़ा कदम है।


भारत में लॉन्च होगी फ्लैक्स फ्यूल वाली बाइक


होंडा टू-व्हीलर्स दूसरी कंपनी बनने वाली है जो फ्लैक्स फ्यूल इंजन वाली बाइक्स भारत में लॉन्च करेगी, इससे पहले टीवीएस मोटर कंपनी (TVS Motor Company) देश में अपाचे RTR 200 Fi E100 लॉन्च कर चुकी है जो पेट्रोल और इथेनॉल से चलती है. एसएचएमआई (HMSI) ने कुछ समय पहले ये भी कहा था कि कंपनी कई इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स भी मार्केट में बहुत जल्द पेश करने वाली है. इसके लिए कंपनी इस ब्रांड की बाकी साथी कंपनियों से मदद लेने वाली है. कंपनी ने ये भी बताया कि इलेक्ट्रिक वाहन लाने के लिए व्यापक स्टडी कर रही है और इसपर जल्द काम शुरू किया जाएगा।