home page

IRCTC Tour Package Details : अब IRCTC घुमाएगी आपको शिमला, रेलवे ने लांच किये ये टूर पैकेज

Himachal Pradesh Tour Packages : अगर आप की ही तमन्ना है शिमला, मनाली की वादियों में घूमने की तो हो जाये टेंशन फ्री क्योंकि IRCTC ने लांच किये है स्पेशल टूर पैकेज शिमला, मनाली , कुल्लु के लिए। कैसे करा सकते हैं बुक, क्या है इसके प्राइस आइये जानते हैं। 
 | 
अब IRCTC घुमाएगी आपको शिमला, रेलवे ने लांच किये ये टूर पैकेज

HR Breaking News, New Delhi : IRCTC अपने ग्राहकों के लिए कई जगह के टूरिस्ट पैकेजेस लेकर आता रहता है। हाल ही में हिमाचल प्रदेश के लिए शानदार पैकेज लॉन्च किया गया है। सात रातों और आठ दिनों के इस पैकेज में शिमला, कुल्लू-मनाली जैसी जगहों की यात्राएं करवाई जाएंगी। पैकेज में फ्लाइट का टिकट शामिल है।

पैकेज की कीमत की बात करें तो इसकी शुरुआत 52670 रुपये से हो रही है। इसमें फ्लाइट टिकट, कैब सेवा, होटल, भोजन, गाइड आदि चीजें शामिल हैं। तीन नवंबर, 2022 से त्रिवेंद्रम से चंडीगढ़ के लिए फ्लाइट के साथ टूर की शुरुआत होगी। शाम को शिमला ले जाया जाएगा, जहां पर टूरिस्ट को डिनर और होटल की सुविधा मुहैया करवाई जाएगी। 

इसके बाद, चार नवंबर को ब्रेकफास्ट के बाद कुफ्री की यात्रा होगी। शाम के समय मॉल रोड और लोकल जगहों पर ले जाया जाएगा। उस रात भी शिमला में ही ठहराया जाएगा। इसके बाद, अगले दिन टूरिस्ट्स शिमला से कुल्लू-मनाली ले जाए जाएंगे। यहां पर मनाली के स्थानीय जगहों, मंदिरों जैसे- हिडिंबा मंदिर, मनु मंदिर, वशिष्ठ मंदिर, वन विहार, क्लब हाउस आदि की यात्राएं करवाई जाएंगी।

सात नवंबर को यात्रियों को अटल टनल, रोहतांग पास और सोलांग वैली ले जाया जाएगा। इसके बाद वापसी में मनाली के होटल में ही डिनर की भी व्यवस्था रहेगी। वहीं, अगले दिन मनाली से चंडीगढ़ की यात्रा करनी होगी, जहां पर आपको रोज़ गार्डन, रॉक गार्डन आदि जगहों पर ले जाया जाएगा। 10 नवंबर को टूर त्रिवेंद्रम की फ्लाइट के साथ ही समाप्त हो जाएगा।

जानिए पैकेज के कीमत के बारे में


हिमाचल प्रदेश के पैकेज की कीमत की बात करें तो सिंगल ऑक्यूपेंसी के लिए 66,350 रुपये खर्च करने होंगे। डबल ऑक्यूपेंसी के लिए आपको 53,990 रुपये और ट्रिपल ऑक्यूपेंसी के लिए 52,670 रुपये देने होंगे। वहीं, यदि आपको बच्चे के लिए बेड भी चाहिए तो फिर 48,300 रुपये और खर्च करने होंगे।