home page

Inbase Urban PRO 2 Smartwatch: ये Smartwatch आपको दे रही है बड़ी डिस्प्ले और लम्बी बैटरी बैकअप के साथ-साथ ब्लूटूथ कालिंग का फीचर

Inbase Urban PRO 2 Smartwatch Review: अगर आप भी कोई नई Smartwatch खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो ये Watch आपके लिए बेस्ट है। जिसमें मिल रही है बड़ी डिस्प्ले, लम्बी बैटरी बैकअप और ब्लूटूथ कालिंग की सुविधा । फीचेर्स देख दिल हो जायेगा खुश 
 | 
Inbase Urban PRO 2 Smartwatch: ये Smartwatch आपको दे रही है बड़ी डिस्प्ले और लम्बी बैटरी बैकअप के साथ-साथ ब्लूटूथ कालिंग का फीचर

HR Breaking News, डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली, वैसे तो भारतीय बाजार में ढेरों Smartwatch मौजूद हैं लेकिन अगर आप कम बजट में ऐसी Smartwatch खरीदने का प्लान कर रह हैं, जिसमें बड़ा डिस्प्ले, लंबी बैटरी लाइफ के साथ Calling की सुविधा मिल जाए, तो Inbase Urban PRO 2 Smartwatch आपके लिए एक परफेक्ट ऑप्शन हो सकती है। आज हम आपके लिए इस Watch का रिव्यू लेकर आए हैं। हमने इसे लगभग 2 हफ्ते यूज किया है। Watch में क्या खास फीचर्स मिलते हैं? क्या अच्छा लगा और कहां कमी लगी हैं? इसके साथ हमारा कैसा अनुभव रहा? हमारे रिव्यू में आपको इन सारे सवालों के जवाब मिल जाएंगे। ताकि अगर आप इसे खरीदने का प्लान कर रहे हैं, तो आसानी से तय कर सकें कि इसे खरीदना चाहिए या नहीं। चलिए शुरू करते हैं...

 

 

Gold Price - एक सप्ताह में सोने-चांदी के दामों में भयंकर गिरावट, जल्द कर लें खरीदारी


सबसे पहले बात करते हैं इसके बॉक्स में आपको क्या-क्या मिलेगा
बॉक्स के अंदर आपको Smartwatch विद स्ट्रैप के साथ एक चार्जिंग डॉक और यूजर मैनुअल गाइड मिल जाती है। Smartwatch के बॉक्स का डिजाइन भी काफी ट्रेंडी है, बिना खोले ही आपको Watch नजर आती है, क्योंकि बॉक्स में ऊपर की तरफ ट्रांसपेरेंट डिजाइन है, जिसमें से Watch नजर आ जाती है। इसके अलावा बॉक्स के फ्रंट में डिस्प्ले और अन्य फीचर्स की जानकारी दी गई है। बॉक्स के राइट साइड में भी Watch में मिलने वाले फीचर्स को हाइलाइट किया गया है, जबकि लेफ्ट साइट में कम्पैटिबल ऐप डाउनलोड करने के लिए QR कोड दिया गया है। नीचे की तरफ कस्टमर केयर का नंबर दिया गया है जबकि बॉक्स के पीछे फीचर्स की डिटेलिंग, कलर ऑप्शन और कीमत के बारे में जानकारी दी गई है। इसे यूज करने के लिए आपको अपने फोन में Da Fit ऐप इंस्टॉल करना होगा और Bluetooth के जरिए इसे फोन से कनेक्ट करना होगा। ध्यान रहे ये ऐप एंड्रॉइड 5.0 और iOS 8.0 से ऊपर के वर्जन में काम करेगा।

Diwali Bonus: कर्मचारियों को मिला बड़ा तोहफा, बोनस में जल्द मिलेगी इतनी रकम


दिखने में कैसी है Inbase Urban PRO 2 Watch
हमारे पास रिव्यू के लिए Watch का जेट ब्लैक कलर वेरिएंट आया, जो दिखने में सिंपल सोबर था। ब्लैक के अलावा Watch में ब्लू, नेवी ब्लू और रेड+ब्लैक कलर ऑप्शन भी उपलब्ध हैं, आप अपनी पसंद के अनुसार, इनमें से कोई भी कलर चुन सकते हैं। Watch का डिजाइन स्लिम और स्लीक है और इसमें एक फिजिकल बटन भी है, जिसे आप Watch को ऑन करने और Watch के इंटरफेस को एक्सेस करने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं।

Railway News: रेलवे का सीनियर सिटीजन को तोहफा, नए नियमों के तहत मिलने जा रही छूट


डिस्प्ले में कितना है दम
Watch में स्क्वायर शेप का डिस्प्ले मिल जाता है। इसमें 1.7 इंच का सुपर ब्राइट टच डिस्प्ले है, जिसमें 240*286 पिक्सल का हाई रिजॉल्यूशन मिल जाता है। इसके अलावा Watch में 300 निट्स की ब्राइटनेस मिलती है, जिसकी बदौलत Watch स्क्रीन पर धूप में भी अच्छी खासी विजिबिलिटी मिल जाती है। कहने का मतलब यह है कि इसे धूप में भी आसानी से यूज किया जा सकता है। Watch के सिलिकॉन स्ट्रैप काफी मुलायम है, लंबे समय तक पहनने पर भी कलाई पर अटपटा नहीं लगता। कंपनी ने डायल को बनाने के लिए लाइटवेट एल्युमिनियम पॉलीकार्बोनेट मटेरियल का इस्तेमाल किया है, जो न सिर्फ मजबूत है बल्कि वॉटर और स्वेट रेजिस्टेंट भी है। यानी इसे किसी भी मौसम और कंडीशन में बिना किसी टेंशन के बिंदास यूज किया जा सकता है। इसमें ऑलवेज ऑन डिस्प्ले नहीं है लेकिन कलाई को ऊपर उठाते ही डिस्प्ले ऑन हो जाता है, लेकिन कई बार डिस्प्ले ने ऑन होने में थोड़ा टाइम लिया या कई बार तो इसे ऑन करने के लिए हमें दोबारा प्रयास करना पड़ा। इसमें टच डिस्प्ले लेकिन मीनू स्क्रॉल करने में कहीं-कहीं आपको लैग फील हो सकता है। इसके अलावा डिस्प्ले पर फिंगरप्रिंट के निशान भी जल्दी दिखाई देने लगते हैं।

Washing Machine : समय के साथ-साथ पानी और डिटर्जेंट की होगी बचत, चुटकियों में होंगे कपड़े साफ

कमाल का है Calling फीचर
Watch का USP है इसका Calling फीचर। इसके लिए बस आपको Watch और फोन को पेयर करना होगा। इसके बाद आप सीधे Watch से कॉल लगाने के लिए नंबर डायल कर सकते हैं, कॉल लॉग देख सकते हैं और कॉन्टैक्ट लिस्ट भी एक्सेस कर सकते हैं। हमें Watch का यह फीचर काफी शानदार लगा। Watch में इन-बिल्ट एचडी माइक और स्पीकर हैं, जिसकी बदौलत आप जेब से फोन निकाले बिना सीधे Watch पर ही बोलकर बातें कर सकते हैं, बशर्ते आपको आसपास के लोगों से दिक्कत न हो क्योंकि सभी को आपकी बातें साफ-साफ सुनाई देंगी। किसी को कॉल करने के लिए आप सीधे Watch से ही नंबर डायल कर सकते हैं या Watch में ही कॉन्टैक्ट लिस्ट एक्सेस कर किसी को भी कॉल लगा सकते हैं। इतना ही नहीं, Watch पर आप चलते-फिरते गाने भी सुन सकते हैं।

Flipkart Diwali Offer में 1,980 रुपये में मिल रहा Smart TV, हो रही रिकॉर्ड खरीदारी


 Watch में हैं ढेर सारे हेल्थ फीचर्स
Smartwatch में ढेर सारे हेल्थ ट्रैकिंग फीचर मिल जाते हैं, जैसे की हार्ट रेट मॉनिटर, स्लीप मॉनिटर, ब्लड-ऑक्सीजन (SpO2) मॉनिटर और ब्लड प्रेशर मॉनिटर। इन्हें आप सीधे Watch से भी यूज कर सकते हैं या फिर ऐप से भी एक्सेस कर सकते हैं।


हमने इनकी एक्युरेसी मापने के लिए मेडिकल इक्विपमेंट्स का सहारा लिया। हार्ट रेट और ब्लड-ऑक्सीजन लेवल की एक्युरेसी चेक करने के लिए हमने इसे ऑक्सीमीटर से कम्पेयर किया और पाया कि ऑक्सीमीटर और Watch में ब्लड-ऑक्सीजन लेवल की काफी हद तक एक समान रीडिंग देखने को मिली लेकिन हार्ट रेट की रीडिंग में थोड़ा अंतर था। वहीं, ब्लड प्रेशर मापने के लिए हमने पोर्टेबल बीपी मशीन का सहारा लिया और एक साथ Watch और बीपी मशीन से रीडिंग ली, हमने पाया कि कुछ रीडिंग में थोड़ा, तो कुछ में काफी अंतर दिखा। ध्यान रहें कि Watch को पूरी तरह से मेडिकल इक्विपमेंट के तौर पर तो यूज नहीं किया जा सकता है लेकिन इन सेंसर के आंकड़ों से अपने फिटनेस लेवल का एक अंदाजा जरूर लिया जा सकता है।

Jio लेकर आया दमदार ऑफर, सिर्फ 5 रुपये में अनलिमिटड कॉल और खूब यूज करें इंटरनेट


यूनिक Watch फेस और स्पोर्ट्स मोड
Watch में 8 इन-बिल्ट Watch फेस मिल जाते हैं लेकिन इसके अलावा भी Watch में लगभग 100 से ज्यादा Watch फेस चुनने का ऑप्शन मिलता है। आप अपनी पसंद के अनुसार इन्हें कभी भी डाउनलोड कर सकते हैं। जैसे ही आप एक नया Watch फेस डाउनलोड करते हैं, वो ऑटोमैटिकली स्क्रीन पर दिखाई देने लगता है। एक कमी ये लगी कि जैसी ही आप कोई दूसरा Watch फेस डाउनलोड करते हैं, तो पहले वाला खुद-ब-खुद डिलीट हो जाता है। यानी अगर आप पहले डाउनलोड किया Watch फेस फिर से लगाना चाहते हैं, तो इसे दोबारा डाउनलोड करना होगा। इसके अलावा Watch में 120+ से ज्यादा स्पोर्ट्स मोड का सपोर्ट मिल जाता है, जिसे यूजर अपने जरूरत के हिसाब से चुन सकते हैं। बोरियत मिटने के लिए इसमें चार इनबिल्ट गेम्स भी मिल जाते हैं। अन्य खास फीचर्स में Watch में आप सोशल मीडिया ऐप के नोटिफिकेशन प्राप्त कर सकते हैं, सीधे Watch से कैमरा और म्यूजिक कंट्रोल कर सकते हैं, अलॉर्म सेट कर सकते हैं, टॉर्च लाइट यूज सकते हैं, मौसम की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं, पीरियड ट्रैक कर सकते हैं, स्टॉप Watch और काउंटडाउन यूज कर सकते हैं, Watch की स्क्रीन पर ही कैलकुलेटर यूज कर सकते हैं और अगर फोन कहीं रखकर भूल गए हैं, तो फाइंड फोन फीचर की मदद से उसे ढूंढ भी सकते हैं। 

Auto News : तीसरी बार फिर बढ़ गए Thar के रेट, ऑन रोड़ इतने में पड़ेगी


बैटरी भी कमाल की 
एक बार फुल चार्ज करने के बाद आपको इसे बार-बार चार्ज नहीं करना पड़ता। ऐसे इसलिए क्योंकि Watch में तगड़ी बैटरी लाइफ मिलती है। Watch में 250mAh की लिथियम आयन बैटरी है। Watch को फुल चार्ज होने में 120 मिनट का समय लगता है, जिससे बाद इसे 14 दिन तक आसानी से यूज किया जा सकता है लेकिन अगर आप इसमें Calling फंक्शन भी यूज कर रहे हैं, तो ये 5 दिन तक ही चलेगी। कंपनी का दावा है कि फुल चार्ज में Watch 30 दिन तक का स्टैंडबाय टाइम प्रदान करती है।

22 हजार रुपये सस्ता हो गया Nothing का पहला ट्रांसपेरेन्ट फोन, लोग कर रहे खूब खरीदारी


खरीदना चाहिए या नहीं?
वैसे तो इस Watch की एमआरपी 6999 रुपये है लेकिन फ्लिपकार्ट पर ये पूरे 60 फीसदी की छूट के साथ मात्र 2,799 रुपये में उपलब्ध है। फ्लिपकार्ट से इसे आप 98 रुपये की शुरुआती ईएमआई पर भी खरीद सकते हैं। Watch न सिर्फ इस्तेमाल करने में आसान है बल्कि इसमें फीचर्स की भी भरमार है। अगर आप कम बजट में बड़े डिस्प्ले, लंबी बैटरी लाइप और Calling वाली ब्राडेंड Smartwatch खरीदना चाहते हैं, तो बेशक ये आपके लिए एक वैल्यू फोर मनी Watch हो सकती है। हालांकि, फ्लिपकार्ट पर इससे कम में भी Calling वाली Watch मिल रही हैं लेकिन उनमें या तो आपको डिस्प्ले से समझौता करना पड़ेगा या फिर बैटरी लाइफ से।