home page

तीन fuel option में मिलेगी भारत की ये पहली कार, फीचर्स और कीमत दोनों धमाकेदार

Tata Tiago EV: Tata Motors अपनी Tata Tiago EV से जल्द ही पर्दा उठाने वाला है। Tata Tiago EV आने के बाद Tata की Tiago अलग-अलग तीन फ्यूल ऑप्शन में उपलब्ध होने वाली भारत की पहली हैचबैक कार बन जाएगी। यही वजह है कि लोग लंबे समय से टाटा के इस मॉडल के EV वर्जन का इंतजार कर रहे थे। 
 
 | 
तीन fuel option में मिलेगी भारत की ये पहली कार, फीचर्स और कीमत दोनों धमाकेदार

HR BREAKING NEWS (ब्यूरो)।  हाल ही में कंपनी ने 28 सितंबर को इसे लॉन्च करने का ऐलान किया है। यह मॉडल पहले से पेट्रोल व सीएनजी में मौजूद है। अब ईवी के लॉन्च होने के बाद हैचबैक कार के EV वर्जन में इसकी अलग ही धाक होगी।


306 किलोमीटर तक की ड्राइविंग रेंज


Nexon EV, Nexon EV Max और Tigor EV के बाद Tiago EV Tata Motors की चौथी इलेक्ट्रिक कार होगी। टाटा मोटर्स टियागो ईवी पर काफी समय से काम कर रही थी। बताया जा रहा है कि टाटा अपनी इस कार में अन्य ईवी कार के मुकाबले थोड़ी छोटी बैटरी दे सकती है। हालांकि कंपनी ने अभी इसके फीचर्स और क्षमताओं के बारे में कोई खुलासा नहीं किया है। जानकारी के मुताबिक इसमें 26kWh क्षमता वाली बैटरी का प्रयोग किया जा रहा है। जो 306 किलोमीटर तक की ड्राइविंग रेंज देती है।

EV: कम कीमत और धाकड़ फीचर्स के कारण इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को आंख बंद कर खरीद रहे लोग


10 लाख के आसपास 


कार एक्सपर्ट के मुताबिक लॉन्च से पहले इस इलेक्ट्रिक कार की कीमत के बारे में कुछ भी कहना मुश्किल है, लेकिन माना जा रहा है कि इसकी कीमत करीब 10 लाख रुपये के आसपास हो सकती है। अगर कंपनी इस कीमत पर इस कार को लॉन्च करती है तो यह देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार होगी। फिलहाल Tata Motors की Tigor EV सबसे सस्ती कार है। जिसकी कीमत 12.49 लाख रुपये से 13.64 लाख रुपये के बीच है।


यह भी जानें


भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग दिन-ब-दिन बढ़ने पर Tata Motors भारत में इस समय कई इलेक्ट्रिक कारों के लॉन्च करने की योजना पर काम कर रही है। कंपनी इसकी घोषणा पहले ही कर चुकी है। इसलिए कंपनी भविष्य में टाटा अल्ट्रोज ईवी (Tata Altroz EV), टाटा पंच ईवी (Tata Punch EV) और सिएरा आधारित इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करेगी।

EV: कम कीमत और धाकड़ फीचर्स के कारण इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को आंख बंद कर खरीद रहे लोग

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक टाटा हैरियर इलेक्ट्रिक कार 2023 में लॉन्च हो सकती है। वहीं, Tata Punch EV भी टेस्टिंग फेज में है। कंपनी इस कार को भी 2023 में लॉन्च करने की भी योजना बना रही है।