home page

4 लाख के बजट से कम Alto या Datsun कौन सी है ज्यादा माइलेज वाली कार, जानिए

अगर आप भी कोई कार लेने की सोच रहे हैं जो आपके बजट के से भी कम हो मार्केट में ऐसी बहुत सी कार होगी जो आपने देखी होगी लेकिन हम आपको ऐसी कारों के बारे में बताने जा रहे हैं जो 4 लाख के बजट से भी कम में आप घर लेकर आ सकते हैं खबर में जानिए कहां से लें ये सस्ती कारें।  

 | 
4 लाख के बजट से कम Alto या Datsun कौन सी है ज्यादा माइलेज वाली कार, जानिए

HR Breaking News : नई दिल्ली : जैसा की आप जानते हैं  ज्यादा डिमांड हैचबैक सेगमेंट में आने वाली कारों की होती है जो कम कीमत में बढ़िया माइलेज के लिए पसंद की जाती हैं। इस कम बजट वाली हैचबैक कारों की रेंज में Maruti, Tata, Renault, जैसी कंपनियों की कार प्रमुख तौर पर मिलती हैं।

अगर आप भी कम बजट में एक ज्यादा माइलेज वाली कार खरीदना चाहते हैं तो यहां जान लीजिए कम बजट में आने वाली दो पॉपुलर कारों की डिटेल जो अपनी कीमत के अलावा माइलेज के लिए भी पसंद की जाती हैं।
इस कार कंपेयर में आज हमारे पास है मारुति ऑल्टो 800 और डैटसन रेडी गो जिसमें आप जाननें कि 4 लाख के बजट में इन दोनों में से कौनसी कार बन सकती है आपके लिए माइलेज के लिए बेस्ट ऑप्शन।


Maruti Alto Price


मारुति ऑल्टो 800 की शुरुआती कीमत 3.39 लाख रुपये है जो टॉप वेरिएंट में जाने पर 5.03 लाख रुपये हो जाती है।

Maruti Alto Engine and Transmission


इंजन और पावर की बात करें तो कंपनी ने इसमें 796 सीसी का तीन सिलेंडर वाला इंजन दिया है जो 0.8 लीटर पेट्रोल इंजन है। यह इंजन 48 पीएस की पावर और 69 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है।


ये भी पढ़ें : Tata की गाड़ी खरीदने वालों को बड़ा झटका, कंपनी ने लिया अहम फैसला

Maruti Alto Mileage:


माइलेज को लेकर कंपनी दावा करती है कि ये कार 22.05 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है और इस माइलेज को ARAI द्वारा प्रमाणित किया गया है।

Maruti Alto Features


फीचर्स की बात करें तो इसमें एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले की कनेक्टिविटी वाला 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, कीलेस एंट्री, फ्रंट पावर विंडो, फ्रंट सीट पर डुअल एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम और ईबीडी जैसे फीचर्स को दिया गया है।


ये भी जानें : Tata Tiago : मात्र 71 हजार में घर लाएं टाटा की CNG कार


Datsun redi GO Price


कीमत के बारे में बात करें तो कंपनी ने इस डेटसन रेडी गो को 3.97 लाख रुपये की शुरुआती कीमत (एक्स शोरूम, दिल्ली) के साथ मार्केट में उतारा है जो टॉप वेरिएंट में जाने पर 4.95 लाख रुपये हो जाती है।Datsun redi GO Engine and Transmission


इंजन और पावर की बात करें तो इसमें 999 सीसी का तीन सिलेंडर वाला 0.8 लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह इंजन 54 पीएस की पावर और 72 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन दिया गया है।