home page

Komaki ने लॉन्च किया नया Electric Scooter सिर्फ 15 रुपये के खर्च में चलेगा 100km

Komaki कंपनी ने मार्केट में हाल ही में अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया है कंपनी ने इस स्कूटर में जबरदस्त फीचर्स दिए हैं। अब आपको पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों से परेशान होने की जरूरत नहीं है। सिर्फ 15 रुपये के खर्च में ये स्कूटर 100km की रेंज देगा.

 | 
Komaki ने लॉन्च किया नया Electric Scooter सिर्फ 15 रुपये के खर्च में चलेगा 100km 

HR Breaking News (नई दिल्ली) : भारतीय बाजार के इलेक्ट्रिक व्हीकल सेगमेंट में अपनी पकड़ मजबूत करने वाली कोमाकी (Komaki) ने नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया है। इस स्कूटर का नाम वेनिस ईको इलेक्ट्रिक स्कूटर (Venice Eco Electric Scooter) है। ये इलेक्ट्रिक स्कूटर कई शानदार फीचर्स और बेहतरीन रेंज के साथ आता है। कंपनी का दावा है कि ये सिर्फ 2 यूनिट में फुल चार्ज हो जाता है।

वहीं, सिंगल चार्ज पर इसकी रेंज 100km तक है। मौटे तौर पर 15 रुपए की चार्जिंग में ये 100km चलेगा। यानी 1km चलने का खर्च महज 60 पैसे है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 79,000 रुपए है। यानी इसकी कीमत ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर से काफी कम है। आप इस स्कूटर की बुकिंग कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर सकत सकते हैं।

ये भी जानिये : ऐसा मौका नहीं आता बार-बार, Flipkart पर मिल रहे आधी कीमत में Smart TV


कोमाकी वेनिस ईको ई-स्कूटर की बैटरी और रेंज


कोमाकी वेनिस ईको इलेक्ट्रिक स्कूटर में लिथियम फेरो फॉस्फेट (LiPO4) टेक्नोलॉजी वाला बैटरी पैक दिया है। इस बैटरी पैक की ये खासियत है कि उसके सेल में आयरन होता है जिसके चलते इसमें आग नहीं लगती। बैटरी चार्जिंग को लेकर कंपनी का दावा है कि ये नॉर्मल चार्जर से चार्ज होने पर ये बैटरी 3 से 4 घंटे में फुल चार्ज हो जाती है। इस दौरान 1.8 से 2 यूनिट तक की खर्च होती हैं। कंपनी का ये भी दावा है कि सिंगल चार्ज पर ये 85 से 100 किलोमीटर की रेंज देता है। स्कूटर में ईको, कम्फर्ट, स्पोर्ट और टर्बो के राइडिंग मोड भी दिए हैं।


कोमाकी वेनिस ईको ई-स्कूटर के फीचर्स

ये भी जानिये : Amazon Bumper Sale! आधी कीमत में मिल रहे LG, Samsung Oneplus ब्रांड के Smart TV


वेनिस ईको इलेक्ट्रिक स्कूटर में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ एडवांस्ड TFT स्क्रीन दी है। ये नेविगेशन को भी सपोर्ट करती है। इसके साथ स्कूटर में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एडिशन बैक रेस्ट, सेल्फ डायग्नोस रिपेयर, फ्रंट स्टोरेज, मल्टीपल थर्मल सेंसर्स जैसे ऐप बेस्ड कनेक्टिविटी फीचर्स  मिलते हैं। स्कूटर के फ्रंट व्हील में डिस्क ब्रेक मिलता है। रियर व्हील में ड्रम ब्रेक दिया है। कंपनी ने फ्रंट व्हील में अलॉय व्हील और रियर में स्पोक व्हील को जोड़ा है। इस ई-स्कूटर को 6 कवर्स में खरीद पाएंगे।