home page

Maruti Suzuki : Creta को टक्कर देने आ रही मारुति की ये धाकड़ कार, जानिए क्या है कीमत

New Car : अगर आप भी कोई कार लेने की सोच रहे हैं तो मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा की बकिंग शुरू हो चुकी है इसे बुक करने के लिए लोगों की भीड़ लगी है कार की कीमत व माइलेज जानने के लिए खबर को जरूर पढ़ें। 
 
 | 
Maruti Suzuki : Creta को टक्कर देने आ रही मारुति की ये धाकड़ कार, जानिए क्या है कीमत   

HR Breaking News : नई दिल्ली : हाल ही में पेश की गई मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा को छह दिनों में 13,000 प्री-बुकिंग मिली है. इनमें से 54 प्रतिशत बुकिंग जेटा और अल्फा ई-सीवीटी वेरिएंट की हैं, जो स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड टेक्नोलॉजी (इंटेलिजेंट इलेक्ट्रिक हाइब्रिड) के साथ आते हैं

मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा (Maruti Suzuki Grand Vitara) के लिए आधिकारिक तौर पर 16 जुलाई से बुकिंग शुरू की गई थी. 2022 Maruti Suzuki Grand Vitara, मिड-साइज एसयूवी सेगमेंट में कंपनी का पहला प्रोडक्ट है, जिसे मारुति सुजुकी और Toyota ने मिलकर तैयार किया है. इसका प्रोडक्शन टोयोटा ही करेगी. ग्रैंड विटारा में 1.5-लीटर के-सीरीज माइल्ड हाइब्रिड और 1.5-लीटर स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड का विकल्प मिलेगा.


ये भी पढ़ें :New Car : जल्द मार्केट में आ रही है Maruti Grand Vitara, कीमत बेहद कम


जानिए क्या है मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा का माइलेज

 घरेलू कार निर्माता maruti suzuki के लिए ग्रैंड विटारा एक महत्वपूर्ण प्रोडक्ट है क्योंकि कंपनी का लक्ष्य इस सेगमेंट में अपनी पकड़ मजबूत करना है. फिलहाल, हुंडई क्रेटा का सेगमेंट में दबदबा है. वैसे तो मारुति सुजुकी ने ग्रैंड विटारा को कई फीचर्स से लैस किया है. लेकिन, इसका जो सबसे बड़ा आकर्षण रहने वाला है, वह है इसका माइलेज. मारुति ने दावा किया है कि ग्रैंड विटारा का इंटेलिजेंट इलेक्ट्रिक हाइब्रिड वाला वेरिएंट 27.9 किमी/लीटर की fuel efficiency दे सकती है, जो इस सेगमेंट में सबसे ज्यादा है. हालांकि, टोयोटा अर्बन क्रूजर हाइराइडर भी करीब इतनी ही फ्यूल एफिशिएंसी देने में सक्षम हो सकती है.


ये भी जानें :Maruti Alto CNG : महज एक लाख में मिल रही ये कार, जल्द करें खरीदारी


Maruti Suzuki Grand Vitara  की कीमत और मुकाबलाफिलहाल, कंपनी ने इसकी कीमतों का खुलासा नहीं किया है लेकिन इसके बावजूद लोग इसकी काफी बुकिंग कर रहे हैं. कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार, मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा की कीमत 9.50 Lakh Rs. से शुरू हो सकती है और 18 से 20 लाख रुपये के करीब तक पहुंच सकती है. बाजार में इसका मुकाबला Kia Seltos, Skoda Kushaq, Volkswagen Taigun, Nissan Kicks और MG Astor जैसी कारों से होना है.