home page

मार्केट में लॉन्च हुआ नया BMW C 400 GT स्कूटर, जानिए कीमत

मार्केट में Hyundai Creta के बराबर की कीमत का स्कूटर हुआ लॉन्च है. बताया जा रहा है. की इस स्कूटर में Bullet से भी ज्यादा पॉवर है. नए 2023 BMW सी 400 जीटी में कुछ कॉस्मेटिक अपडेट और नए फीचर्स दिए गए हैं.
 
 | 
मार्केट में लॉन्च हुआ नया BMW C 400 GT स्कूटर, जानिए कीमत

HR Breaking News (नई दिल्ली) 2023 BMW C 400 GT Global Unveil: बीएमडब्ल्यू मोटरराड ने अंतरराष्ट्रीय बाजारों में अपडेटेड सी 400 जीटी मैक्सी-स्कूटर (2023 BMW C 400 GT) को अनवील कर दिया है. नए 2023 बीएमडब्ल्यू सी 400 जीटी में कुछ कॉस्मेटिक अपडेट(cosmetic update) और नए फीचर्स दिए गए हैं. गौरतलब है कि इसका मौजूदा वेरिएंट भारत(Variants India) में पूरी तरह से आयातित सीबीयू(Imported CBU) के रूप में उपलब्ध है और वर्तमान में इसकी कीमत 10.40 लाख रुपये, एक्स-शोरूम है. यह देश का सबसे महंगा स्कूटर है. जितने का यह स्कूटर है, उतने में Hyundai Creta का बेस वेरिएंट आ जाता है. इसकी कीमत 10.44 लाख रुपये, एक्स-शोरूम है. हालांकि, अगर नया अपडेटेड 2023 बीएमडब्ल्यू सी 400 जीटी स्कूटर भारत में आता है, तो उसकी कीमत इससे ज्यादा हो सकती है. फिलहाल, कंपनी ने इसकी कीमत का खुलासा नहीं किया है।

ये भी जानिये : ज्यादा माइलेज और जबरदस्त फीचर्स के साथ बेहद सस्ती हो गई ये SUV कार

नए अपडेट के साथ, बीएमडब्ल्यू सी 400 जीटी को नया कलर शेड भी मिला है. यह मैक्सी-स्कूटर अब कैलिस्टो ग्रे मैटेलिक, ब्लैक स्टॉर्म मेटैलिक और एल्पाइन व्हाइट जैसी 3 पेंट स्कीम में पेश किया गया है. नए कैलिस्टो ग्रे मैटेलिक शेड वेरिएंट के फ्रंट में गोल्डन ब्रेक कैलिपर्स हैं. इसके अलावा, इस प्रीमियम मैक्सी-स्कूटर में अब इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर से सेल्फ-कैंसलिंग इंडिकेटर्स को बंद करने का ऑप्शन भी मिलेगा. इन मामूली अपडेट्स के अलावा, यह मैक्सी-स्कूटर पहले जैसा ही है. बीएमडब्ल्यू सी 400 जीटी में 350cc, वाटर-कूल्ड, सिंगल-सिलेंडर, फोर-स्ट्रोक, फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन मिलता है. बता दें कि RE Bullet में भी 350 सीसी का ही इंजन मिलता है।

ये भी जानिये : बारिश के मौसम में आपकी कार को सुरक्षित रखेंगी ये 7 चीजें, हमेशा गाड़ी में रखें


बीएमडब्ल्यू सी 400 जीटी का इंजन 7,500 आरपीएम पर लगभग 33.5 बीएचपी पावर और 5,750 आरपीएम पर 35 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है. इंजन को सीवीटी के साथ जोड़ा गया है. बीएमडब्ल्यू सी 400 जीटी की टॉप स्पीड 139 किमी प्रति घंटे है. सस्पेंशन ड्यूटी के लिए, इसमें एडजस्टेबल प्रीलोड के साथ 35 मिमी टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और रियर में डुअल स्प्रिंग-लोडेड शॉक एब्जॉर्बर मिलते हैं।