home page

New Launching- लॉन्च होने से पहले ही इस गाड़ी को खरीदने की लग गई है भीड़, माइलेज में सबसे बेहतर

 लॉन्च होने से पहले ही इस गाड़ी को खरीदने की लग गई है भीड़। जिसके चलते ये डिमांड में जबरदस्त बनी हुई है। माइलेज में भी ये सबसे बेहतर है। इसके फीचर्स व कीमत जानने के लिए खबर को अंत तक पढ़े। 
 
 | 
लॉन्च होने से पहले ही इस गाड़ी को खरीदने की लग गई है भीड़, माइलेज में सबसे बेहतर

HR Breaking News, Digital Desk- मारुति सुजुकी सितंबर के आखिर तक ग्रैंड विटारा को लॉन्च करने वाली है। लेकिन लॉन्च से पहली ही बाजार में इसकी डिमांड जबरदस्त बनी हुई है। मारुति ने जानकारी देते हुए बताया कि उसे इस नई कॉम्पैक्ट एसयूवी की अबतक 53,000 बुकिंग मिली चुकी है।

इन बुकिंग में 23000 स्ट्रांग हाइब्रिड वेरिएंट के लिए हैं। हर 5 में से 2 खरीदार ग्रैंड विटारा के स्ट्रांग हाइब्रिड वेरिएंट को चुन रहे है। ग्रैंड विटारा मारुति सुजुकी के नेक्सा लाइन-अप में एस-क्रॉस की जगह लेगी। ग्रैंड विटारा की बुकिंग 11,000 रुपए का टोकन अमाउंट देकर की जा सकती है।


सेगमेंट में सबसे ज्यादा माइलेज का दावा-

मारुति ने ग्रैंड विटारा की कीमत से पर्दा नहीं उठाया है। हालांकि, इसकी शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 9.50 लाख रुपए हो सकती है। मारुति सुजुकी का दावा है कि यह अपने सेगमेंट में सबसे ज्यादा 27.97 किमी प्रति लीटर का माइलेज देगी। 

ग्रैंड विटारा फीचर्स-

मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा में पैनोरमिक सनरूफ, हेड-अप डिस्प्ले, वायरलेस चार्जर, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 360-डिग्री पार्किंग कैमरा, एम्बिएंट लाइटिंग, फ्रंट वेंटिलेटेड सीट्स, कीलेस एंट्री, रियर एसी वेंट, इंजन को स्टार्ट/स्टॉप करने के लिए एक पुश बटन, यूएसबी पोर्ट, 9 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एंड्रॉइड ऑटो और एपल कारप्ले सपोर्ट जैसे फीचर्स दिए गए है।


ग्रैंड विटारा इंजन-

मारुति सुजुकी और टोयोटा दोनों ने मिलकर हाईराइडर और ग्रैंड विटारा को तैयार किया है। हाईराइडर की तरह ग्रैंड विटारा का माइल्ड-हाइब्रिड पावरट्रेन दिया है। यह 1462cc K15 इंजन है जो 6,000 RPM पर लगभग 100 bhp पावर और 4400 RPM पर 135 Nm टॉर्क जनरेट करता है।

इसमें माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम है और इसे 5-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक के साथ जोड़ा गया है। यह पावरट्रेन भी अब तक AWD ऑप्शन वाला एकमात्र इंजन है।