home page

New Launching : 3 दिन बाद लॉन्च होने जा रही ये धाकड़ बाइक, टीजर हुआ जारी

आज Bullet के सभी दीवाने हैं क्या आप  Bullet लेने की सोच रहे हैं अगर हां तो देर किस बात की रक्षाबंधन के मौके पर कंपनी नई Royal Enfield को लॉन्च करने जा रही है। जल्द इसकी बुकिंग शुरू हो जाएगी खबर में जानिए क्या होगी बाइक की खसियचत। 
 
 | 

HR Breaking News : ब्यूरो : Royal Enfield  इस साल भारतीय बाजार में कई Motorcycle लॉन्च करने वाली है। इसमें ज्यादातर मॉडल 350cc से 650cc प्लेटफॉर्म पर तैयार किए जाएंगे। इस प्लेटफॉर्म सेगमेंट में कंपनी लीडर भी है। इसी बीच कंपनी ने एक कदम आगे बढ़ाते हुए एक टीजर जारी किया है। टीजर के साथ Block Your Date भी लिखा है। साथ ही, हैशटैश का भी इस्तेमाल किया गया है। रोचक बात ये है कि टीजर में कंपनी के CEO सिद्धार्थ लाल के फोटो के साथ  को भी हाईलाइट किया गया है। यानी कंपनी 5 और 7 अगस्त को अपनी न्यू मोटरसाइकिल लॉन्च कर सकती है।


जानिए टीजर में क्या है खास 


Royal Enfield ने अपने इस 10 सेकेंड के टीजर में Motorcycle की झलक नहीं दिखाई है। इस टीजर में म्यूजिक के साथ कैमरा को लोड करती हुई लड़की दिख रही है। इसमें कुछ फोटो क्लिक करते हुए और झूमते हुए लोग भी नजर आ रहे हैं। कुल मिलाकर इस टीजर को ऐसा माना सकते हैं कि रॉयल एनफील्ड अपनी किसी Motorcycle  को रिलोड कर रही है, जिसे देखकर लोग खुशी से झूम उठे। टीजर में सिद्धार्थ लाल के फोटो के साथ 05.08.22 को भी हाईलाइट किया गया है। उनके फोटो के ऊपर बुलेट मेरी जान लिखा है। ये भी माना जा रहा है कि लॉन्च होने वाली मोटरसाइकिल में एक हंटर 350 हो सकती है। इस महीने 11 अगस्त को रक्षाबंधन और इंडिपेंडेंस डे भी रहेगा।


ये भी जानें :Bullet 350, Classic 350 और Meteor 350 की कीमत में इजाफा 


dealers के पास पहुंचा हंटर 350 मॉडल


रॉयल एनफील्ड हंटर 350 (Royal Enfield Hunter 350) को डीलर्स यार्ड में देखा गया है। जिसके कई फोटोज भी सामने आए हैं। Surendar Jayavelu नाम के फेसबुक यूजर ने इसके फोटो अपनी सोशल अकाउंट पर शेयर किए हैं। ये किसी स्पोर्टी बाइक की तरह नजर आ रही है। हंटर 350 के इंजन और स्पेसिफिकेशंस से जुड़ा डॉक्युमेंट पहले ही सामने आ चुका है। डॉक्युमेंट में दिए स्पेसिफिकेशंस के मुताबिक, रॉयल एनफील्ड हंटर 350 में 349.34cc सिंगल-सिलेंडर इंजन मिलेगा, जो 6,100rpm पर 19.9bhp का पावर जनरेट करेगा। इसकी लंबाई 2,055mm, चौड़ाई 800mm और ऊंचाई 1,055mm है। इसका व्हीलबेस 1,370mm है। क्लासिक और मीटियॉर की तुलना में इसका फ्यूल टैंक काफी छोटा है।बाइक में मिलेगा रेट्रो डिजाइन


ये भी पढ़ें :Royal Enfield Bullet को खरीदना हुआ आसान, कम EMI पर घर लाएं 


Royal Enfield हंटर 350 के फोटो भी सामने आ चुके हैं। खास बात है कि ये कंपनी के साथ अपने सेगमेंट की सबसे सस्ती बुलेट भी होगी। फोटो को देखकर लग रहा है कि कंपनी ने इस रेट्रो डिजाइन दिया है। इसका फ्यूल टैंक बजाज कावासाकी कैलेबर से काफी मिलता नजर आ रहा है। रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 की तुलना में इसका डिजाइन थोड़ा हल्का नजर आ रहा है। हालांकि, कम कीमत के चलते ये टू-व्हीलर बाजार में अपनी अलग पहचान बना सकती है।न्यू J प्लेटफॉर्म पर तैयार होगी

हंटर 350 को मीटियॉर 350 और नई क्लासिक 350 की तरह ही ब्रैंड न्यू J प्लेटफॉर्म पर डेवलप किया गया है। इसमें क्लासिक और मीटियॉर वाला ही 349cc का सिंगल सिलिंडर एयर कूल्ड इंजन देखने को मिलेगा। हंटर 350 को 6 स्पीड गियरबॉक्स के साथ लॉन्च किए जाने की खबर है। इसका एग्जॉस्ट साउंड थोड़ा स्पोर्टी होगा, जिससे कि राइडर को इस रोडस्टर बाइक में भी स्पोर्टी बाइक वाली फील आए। इसमें ट्रिपर नैविगेशन की सुविधा भी दे सकती है।

कम बजट वालों के लिए सही Option 


हंटर 350 देखने में पावरफुल होगी और इसमें राइडिंग को मजेदार बनाने वाले फीचर्स भी मिलेंगे। कंपनी लंबे समय से रॉयल एनफील्ड हंटर की टेस्टिंग कर रही थी। बाइक की नई क्लियर इमेज को देखकर आप इस बात का अंदाजा लगा सकते हैं कि ये कितनी पावरफुल होगी। खासकर जो लोग महंगी रॉयल एनफील्ड नहीं खरीद पाते, उनके लिए ये बढ़िया ऑप्शन बन सकती है। इसकी शुरुआती कीमत करीब 1.50 लाख रुपए हो सकती है। ऐसे में आप कोई नई दमदार बाइक खरीदने का प्लान कर रहे हैं तब उस पर फिलहाल ब्रेक लगा लीजिए।