home page

New Launching : जल्द मार्केट में लॉन्च होने जा रही है Tata की ये नई कार, जानिए फीचर्स

क्या आप जानतें हैं Tata Motor अपनी एक और कार को नए वेरिएंट के साथ पेश करने जा रही हैं अगर आप भी Tata की ये नए Features वाली कार लेना चाहते हैं तो खबर में जानिए कब होगी लॉन्च और क्या हैं कार के फीचर्स। 

 | 
New Launching : जल्द मार्केट में लॉन्च होने जा रही है Tata की ये नई कार, जानिए फीचर्स 

HR Breaking News : ब्यूरो : कार निर्माता कंपनी Tata Motor ने Tata Tiago NRG के अपने नए वेरिएंट को जल्द लॉन्च करने जा रही है. आपको बता दें कि कार के इस नये वेरिएंट को कंपनी ने टीज किया है। नया वेरिएंट टियागो का एक्सटी XT वेरिएंट होने की उम्मीद है। वर्तमान में, Tata Tiago NRG केवल टॉप-स्पेक एक्सजेड के साथ ही पेश की जाती है। 

Tata Tiago NRG का अपकमिंग वेरिएंट इसके करंट मॉडल की तुलना में काफी किफायती हो सकता है और यही वजह है कि इसे लेकर मार्केट में अभी से काफी चर्चा हो रही है. अगर इसकी कीमत कम होती है तो ग्राहकों के लिए ये अच्छा ऑप्शन साबित हो सकता है, साथ ही साथ इसमें दमदार अपडेटेड फीचर्स भी आपको देखने को मिल सकते हैं.


ये भी पढ़िए : Tata : 74 हजार देकर घर ले जाएं Tata की सबसे सुरक्षित कार


जानिए कब तक हो सकता है लॉन्च 

जानकारी के अनुसार Tata Tiago NRG का नया वेरिएंट आने वाले एक से दो हफ्तों में लॉन्च होने की उम्मीद है. हालांकि अभी लॉन्चिंग की तारीख का खुलासा नहीं हुआ है. कथित तौर पर, आगामी Tata Tiago NRG में केवल कॉस्मेटिक बदलाव होंगे. इसके अलावा, अतिरिक्त बॉडी क्लैडिंग भी देखने को मिल सकती है. रिपोर्ट के अनुसार टियागो एनआरजी को एक सॉलिड डिजाइन के साथ मार्केट में उतारा गया है और नया वेरिएंट इसको नेक्स्ट लेवल लेकर जाएगा. माना जा रहा है कि नई टियागो एनआरजी नियमित टाटा टियागो के पूर्ववर्ती संस्करण की तुलना में 37 मिमी लंबी होगी. इन बदलावों के अलावा अभी तक किसी और बड़े बदलाव के बारे में अनुमान नहीं लगाया गया है. 


ये खबर भी जानें :Tata Motors : ये बड़ी कंपनी तीन हजार से अधिक महिलाओं को देगी नौकरी, जानिए प्लानिंग

जानें डिजाइन में कया होगा बदलाव 

आपको बता दें कि कंपनी ने आगामी NRG की ग्राउंड क्लीयरेंस भी बढ़ा दी है. कथित तौर पर, इसका ग्राउंड क्लीयरेंस भी 181 मिमी है, जबकि रेगुलर टियागो का ग्राउंड क्लीयरेंस 170 मिमी है. खराब सड़कों से बेहतर और सुरक्षित तरीके से निपटने में हैचबैक की मदद करने के लिए Tata Motors ने 11 मिमी अतिरिक्त ग्राउंड क्लीयरेंस जोड़ा है. टाटा टियागो एक्सटी के डिजाइन में बदलाव के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिली है. 


अनुमान लगाया जा रहा है कि नई Tiago NRG में रूफ रेल्स भी होंगी. Tata NRG के अपकमिंग वैरिएंट में संभवतः वही 1.2-लीटर, नैचुरली एस्पिरेटेड, थ्री-सिलेंडर पेट्रोल इंजन होगा जो रेगुलर Tata Tiago में है. यह अधिकतम 84 bhp की पावर और 113 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट कर सकता है। टाटा टियागो का मौजूदा संस्करण 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स या 5-स्पीड एएमटी के साथ आता है. फिलहाल यह स्पष्ट नहीं है कि टियागो का अपकमिंग वेरिएंट एएमटी गियरबॉक्स के साथ आएगा या नहीं. कीमत के बारे में कोई भी खुलासा नहीं हुआ है, ऐसे में इसकी लॉन्चिंग के बाद ही इसकी जानकारी हो पाएगी.