home page

लॉन्च के दो महीने बाद ही Royal Enfield Scram 411 की कीमत में कटौती

Scram 411 Price Cut: रॉयल एनफील्ड ने स्क्रैम 411 दो महीने पहले ही भारत में लॉन्च की है और अब कंपनी ने इस मोटरसाइकिल की कीमत में 2,845 रुपये की कतौती कर दी है.
 | 

HR Breaking News : अब नई स्क्रैम 411 की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 2.03 लाख रुपये हो गई है जो इस मोटरसाइकिल की इंट्रोडक्टरी या कहें तो लॉन्च के समय की खास कीमत थी.

नई स्क्रैम 411 ब्रांड की पॉपुलर एडवेंचर मोटरसाइकिल हिमालयन का किफायती वर्जन है और इसे हिमालयन से मिलता-जुलता ही बनाया गया है.

बता दें कि रॉयल एनफील्ड ने हाल ही में हिमालयन के साथ ट्रिपर नेविगेशन देना बंद कर दिया है और इसके बदले में मोटरसाइकिल की कीमत 5,000 रुपये घटा दी गई है.

TROUVE ELECTRIC BIKE देशी ब्रांड की है ये तूफानी बाइक, बूंद भर नही पीती प्रेट्रोल


किससे है मुकाबला?


नई रॉयल एनफील्ड स्क्रैम 411 का मुकाबला येज्डी स्क्रैंबलर और होंडा सीबी 350 आरएस से होने वाला है. मोटरसाइकिल कंपनी ने हिमालयन के साथ सफलता का मजा चख लिया है और स्क्रैम से शुरू करते हुए कंपनी भारत में कई नए एडवेंचर मॉडल लॉन्च करने वाली है.

स्क्रैम 411 के साथ नया स्टैंडर्ड इंस्ट्रुमेंट कंसोल, छोटा फ्रंट व्हील और बेसिक पुर्जे दिए गए हैं ताकि बाइक की कीमत को किफायती रखा जा सके. कंपनी ने बाइक को कई रंगों में पेश किया है जिनमें व्हाइट, सिल्वर, ब्लैक, ब्लू, ग्रेफाइट रैड और येल्लो शामिल हैं.

TROUVE ELECTRIC BIKE देशी ब्रांड की है ये तूफानी बाइक, बूंद भर नही पीती प्रेट्रोल


कैसा है बाइक का स्टाइल


रॉयल एनफील्ड ने नई स्क्रैम 411 को ओल्ड स्कूल लुक वाला गोल हेडलैंप दिया है, इसके अलावा पूरी तरह डिजिटल गोल आकार का इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर, अर्गोनॉमिक डिजाइन के साथ आरामदायक सीट, एलईडी टेललाइट जैसे फीचर्स दिए गए हैं.

ये मल्टी पर्पज मोटरसाइकिल अगले हिस्से में 19-इंच और पिछले हिस्से में 17-इंच अलॉय व्हील्स के साथ आती है. बाइक के साथ हिमालयन वाला इंजन दिया गया है जो 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है. ये इंजन 24.3 बीएचपी ताकत और 32 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. कंपनी का दावा है कि दमदार प्रदर्शन के हिसाब से बाइक का इंजन ट्यून किया गया है.

TROUVE ELECTRIC BIKE देशी ब्रांड की है ये तूफानी बाइक, बूंद भर नही पीती प्रेट्रोल
कैसे हैं बाइक के फीचर्स


नई स्क्रैम 411 के साथ ट्रिपर नेविगेशन सिस्टम दिया गया है जो मीटिओर 350 के साथ पहली बार पेश किया गया था और बाद में इसे हिमालयन के साथ भी पेश किया गया.

साइज की बात करें तो स्क्रैम का व्हीलबेस 1455 मिमी है जो हिमायन के मुकाबले कुछ छोटा है. बाइक का ग्राउंड क्लियरेंस भी घटकर 200 मिमी हो गया है, हालांकि इसमें मामूली कटौती की गई है. इसके अलावा सीट की हाइट कम कद के राइडर्स के हिसाब से 795 मिमी रखी गई है.