home page

मार्केट में तहलका मचाने आ रहा है पहला ट्रांसपेरेंट स्मार्टफोन

अब मार्केट में जल्द ऐसा फोन आने वाला है जो ट्रांसपेरेंट (transparent)बॉडी पर काफी क्लियर दिख रहा है। इस स्मार्टफोन (smart fone)की वीडियो ट्विटर पर काफी वारयल हो रही है. इस फोन की अगर एक बार झलक देख लोगे तो इस फोन के दीवाने हो जाओगे।
 
 | 
मार्केट में तहलका मचाने आ रहा है पहला ट्रांसपेरेंट स्मार्टफोन 

HR Breaking News (ब्यूरो) स्मार्टफोन्स का फ्यूचर काफी ब्राइट है। ट्विटर पर आए एक वीडियो को देख कर आप भी यही कहते। हम बात कर रहे हैं 20 जुलाई को ट्विटर पर पोस्ट किए गए एक स्मार्टफोन के वीडियो की। वीडियो में दिखाया गया था कि फोन 100% ट्रांसपेरेंट है। वीडियो को ट्विटर यूजर Tansu YEĞEN ने पोस्ट किया था। ट्रांसपेरेंट फोन के इस वीडियो ने यूजर्स की एक्साइटमेंट को काफी बढ़ा दिया है। ट्विटर यूजर ने फिलहाल इसे डिलीट कर दिया है। इस वीडियो से यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि आने वाले सालों में हमारे स्मार्टफोन्स कितने हाई-टेक होने वाले हैं। 

ये भी जानिए :  कार में लगा लें ये डिवाइस बन जाएगी स्मार्ट


लाखों बार देखा गया 12 सेकंड का वीडियो 


12 सेकंड के इस वीडियो को अब तक 4.5 मिलियन (45 लाख) बार देखा जा चुका है। यह एक हैंड्स-ऑन वीडियो है, जिसमें फोन को कोई यूज कर रहा है। शेयर किए गए वीडियो से इस ट्रांसपेरेंट फोन के बारे में काफी कुछ पता चलता है। फोन की सबसे बड़ी खासियत है कि इसके आर-पार का व्यू क्लियर दिखता है।

नहीं दिख रहा कैमरा यूनिट


फोन के डिस्प्ले और बैक पैनल में कोई फर्क पता नहीं चलता। फोन के सारे मेन्यू ट्रांसपेरेंट स्क्रीन पर ही डिस्प्ले होते हैं। इसकी स्क्रीन पर दिखने वाले टेक्स्ट का कलर ब्लैक है। ब्लैक टेक्स्ट फोन की ट्रांसपेरेंट बॉडी पर काफी क्लियर दिख रहा है। फोन की होम स्क्रीन पर कैमरा आइकन भी दिया गया है। दिलचस्प बात यह है कि फोन में कैमरा आइकन तो दिया जा रहा है, लेकिन पूरी तरह ट्रांसपेरेंट फोन में कही भी कैमरा यूनिट नहीं दिखा। ऐसा ही कुछ फोन के हार्डवेयर के साथ भी है।  


बैटरी और हार्डवेयर भी ट्रांसपेरेंट? 


फोन की बैटरी कैसी होगी इस बारे में भी अभी कोई अंदाजा नहीं लगाया जा सकता है। हो सकता है कि फोन को फुल ट्रांसपेरेंट रखने के लिए कंपनी इसमें ट्रांसपेरेंट बैटरी भी ऑफर करे। वीडियो में फोन को चार्ज होते भी दिखाया गया था। खास बात है कि इस फोन का चार्जर भी ट्रंसपेरेंट है। कुल मिलाकर कहा जाए तो यह फोन भविष्य में स्मार्टफोन्स की दुनिया को पूरी तरह बदल सकता है। वहीं, यह भी देखना काफी दिलचस्प होगा कि इस फोन को ट्रांसपेरेंट रखने फोन बनाने वाली कंपनी हार्डवेयर्स को कैसे मैनेज करती है।

ये भी जानिए : क्रेटा को मात देगी मारूति की ये SUV कार, जल्द होगी लॉन्च

ट्विटर यूजर्स ने किए मजेदार कमेंट


ट्रांसपेरेंट फोन के इस वीडियो पर ट्विटर यूजर्स के बेहद मजेदार कमेंट्स किए हैं। कुछ ने लिखा कि अगर यह स्विमिंग पूल में गिर गया तो इसे कैसे ढूंढा जाएगा? वहीं, कुछ यूजर्स ने इसे फेक भी बताया।