home page

60 हजार से भी कम में मिल रहा है ये Electeric Scooter, जो एक बार में चलेगा 120KM

अगर आप भी कोई इलेक्ट्रिक स्कूटर सर्च कर रहे हैं,जो कम कीमत और लंबे बैटरी बैकअप के साथ शानदार डिजाइन में उपलब्ध हो, तो टेंसन फ्री रहें। क्योंकि आज हम एक ऐसे ही इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसमे ये सब क्वालिटी उपलब्ध हैं। कंपनी इसकी लम्बी रेंज का दावा करती है और लोगों के द्वारा काफी पसंद की जा रही है। आइये जानें इसकी छोटी से बड़ी सारी डिटेल 
 | 
60 हजार से भी कम में मिल रही है ये Electeric Scooter, जो एक बार में चलेगी 120KM 

HR Breaking News, डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली, Electric Two Wheeler Buying Guide में आज हम बात कर रहे हैं कम बजट में लंबी रेंज का दावा करने वाले स्कूटर के बारे में जो आकर्षक डिजाइन वाले भी होते हैं। इस रेंज में से आज हमारे पास है Zelio Eeva Electric Scooter जो कम कीमत, लंबी रेंज और हल्के वजन के लिए पसंद किया जाता है।

 

आज फिर से बढ़ गए हैं CNG और PNG के दाम, सुबह 6 बजे से लागू होंगे नियम

 

 

यहां हम बताने जा रहे हैं इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत के अलावा इसकी रेंज, फीचर्स, स्पेसिफिकेशन से जुड़ी हर छोटी बड़ी डिटेल ताकि आप अपने बजट और जरूरत को देखकर सही विकल्प चुन सकें।
जेलियो ईवा की कीमत के बारे में बात करें तो कंपनी ने इसे 54,575 रुपये की शुरुआती कीमत (X Showroom, Delhi) के साथ मार्केट में उतारा है। Top वेरिएंट में इस स्कूटर की कीमत 57,475 रुपये (X Showroom, Delhi) हो जाती है।

Success Story - रिक्शा चलाने वाला लड़का बना 11 करोड़ की कंपनी का CEO, सस्ते में देता है सर्विस

 

 

 

Zelio Eeva Battery and Motor

इस Electric Scooter में कंपनी ने 60V, 26-40 Ah क्षमता वाला लिथियम आयन बैटरी पैक जोड़ा है जिसके साथ Electric Hub मोटर को जोड़ा गया है। इस बैटरी पैक की Charging को लेकर कंपनी का दावा है कि ये स्कूटर नॉर्मल चार्जर से चार्ज करने पर 4 से 5 घंटे में फुल चार्ज हो जाता है।

iPhone 33 हजार में खरीदने का मौका, यहां मिल रही है डील


Zelio Eeva Range and Top Speed

Zelio Eeva इलेक्ट्रिक स्कूटर की रेंज को लेकर कंपनी का दावा है कि ये स्कूटर एक बार फुल चार्ज होने के बाद 120 KM तक की रेंज देता है।


Zelio Eeva Braking and Suspension System

कंपनी ने इस स्कूटर के breaking system में इसके फ्रंट व्हील में डिस्क ब्रेक और रियर व्हील में ड्रम ब्रेक का कॉम्बिनेशन दिया है। इसके साथ कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम को जोड़ा गया है। सस्पेंशन सिस्टम की बात करें तो इसके फ्रंट में हाइड्रॉलिक सस्पेंशन सिस्टम और स्प्रिंग लोडेड शॉक एब्जॉर्बर सिस्टम को जोड़ा गया है।

iQOO का ये 5G स्मार्टफोन अमेज़न पर मिल रहा है, 13 हजार रुपए में

Zelio Eeva Features

इस Electric scooter में कंपनी ने डिजिटल स्पीडोमीटर, डीआरएल, डिजिटल ट्रिप मीटर, पुश बटन स्टार्ट, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, सेंट्रल लॉकिंग, पार्किंग गियर, फ्रंट स्टोरेज स्पेस, रिवर्स पार्किंग, एलईडी हेड लाइट, एलईडी टेल लाइट, एलईडी टर्न सिग्नल लैंप जैसे फीचर्स को दिया गया है।