home page

बिना बिजली 15 घंटे तक चलेगा ये Fan, गरम हवा को बदल देगा ठंडी में

HR Breaking News :  गर्मी का सीजन आ चुका है. सुबह-सुबह भी अब तपती गर्मी पड़ने लगी है. गर्मी के साथ-साथ पावर कट की समस्या भी परेशान करती है.
 | 
This fan will run for 15 hours without electricity, will convert hot air into cold

HR Breaking News :नई दिल्ली. इतनी गर्मी में तो घर में लगे पंखे भी दम तोड़ देते हैं. भारत में हर घर में इनवर्टर नहीं है, ऐसे में कईयों को घंटों बिना बिजली के गर्मी में रहना पड़ता है.

गर्मी में अगर आप फैन खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं, तो आज हम आपको ऐसे पंखों के बारे में बता रहे हैं, जो बिना बिजली के घंटों चलते हैं. 


Fippy MR-2912 Rechargeable Battery Table Fan
Fippy MR-2912 Rechargeable Battery Table Fan तीन ब्लेड के साथ आता है. यह व्हाइट कलर ऑप्शन में आता है. इसे आप वॉल पर टांग सकते हैं या टेबल पर रखकर इस्तेमाल कर सकते हैं.

इसको आप किचन, बेडरूम, लिविंग रूम और डाइनिंग रूम में यूज कर सकते हैं. कनेक्टिविटी में इसमें USB और AC DC मोड्स मिलते हैं.

फुल चार्ज में यह फुल पर 3.5 घंटे, मीडियम पर 5.5 घंटे और लो पर करीब 9 घंटे तक चलता है. अमेजन से इसे 3,299 रुपये में खरीदा जा सकता है. 


Bajaj PYGMY Mini 110 MM 10 W Fan
कम बजट वाले बजाज के फैन्सभी मार्केट में अवेलेबल है. शानदार डिजाइन में आने वाला यह फैन USB चार्जिंग के साथ आता है. इसमें Li-Ion Battery बैटरी लगी है जो फुल चार्ज के बाद 4 घंटे तक चलती है.

इसमें एक क्लिप है, जिससे आप टेबल या किसी भी मजबूत जगह पर फिट कर सकते हैं. यह कॉम्पैक्ट साइज में आता है और इसको कहीं भी फिट कर सकते हैं. अमेजन से इसे 1,170 रुपये में खरीद सकते हैं. 


Smartdevil Portable Table Fan
Smartdevil Portable Table Fan दमदार बैटरी के साथ आता है. यह पोर्टेबल पर्सनल डेस्कटॉप टेबल फैन बिना शोर के हवा देता है.

यह एडजस्टेबल है और आप इसे अपने घर या ऑफिस में रख सकते हैं. इसमें 3000mAh की दमदार बैटरी है. फुल चार्ज में यह 14 से 15 घंटे तक चल सकता है. अमेजन पर इसको 1,999 रुपये में खरीद सकते हैं.