home page

फॉर्च्यूनर को टक्कर देने आई ये धाकड़ SUV

Jeep Meridian booking start by 3 May: जीप ने मार्च में भारतीय बाजार के लिए अपनी पहली 7-सीटर SUV जीप मेरिडियन से पर्दा हटा लिया था. तबसे लगातार लोगों के बीच इस लग्जरी SUV को लेकर उत्सुकता बनी हुई है.
 | 
फॉर्च्यूनर को टक्कर देने आई ये धाकड़ SUV

HR Breaking News : इस गाड़ी को देश में जून में लॉन्च किए जाने की योजना है लेकिन अब जल्द ही इसकी प्री-बुकिंग शुरू होने वाली है. इस गाड़ी की प्री-बुकिंग को लेकर जीप की ऑफिशियल साइट पर जानकारी दी गई है कि कार को 3 मई 2022 से बुक किया जा सकता है. जानिए क्या हैं इस कार की जबरदस्त खूबियां.


आइकॉनिक 7-स्लैट ग्रिल


यह कार दिखने में भले ही नई 7-सीटर जीप कम्पस जैसी है जिसके अगले हिस्से में आइकॉनिक 7-स्लैट ग्रिल और इसे घेरते चौकोर हेडलैंप्स के साथ एलईडी डीआरएल दिए गए हैं. SUV का बंपर ग्रिल से अलग करके लगाया गया है और यहां इसके दोनों साइड में क्रोम की पट्टी दी गई है जो कार को घेरती है.


साइज में कम्पस SUV से बड़ी


जीप मेरिडियन का आकार कम्पस से बड़ा है और ये 159 मिमी लंबे व्हीलबेस और 42 मिमी ज्यादा हाइट के साथ आई है, इसके अलावा कार को 18-इंच के डायमंड डिजाइन अलॉय व्हील्स दिए गए हैं.

New Maruti Baleno : New Launching car : सेल फटाफट, हर मिनट में बिक रही एक नई Baleno Car


ये फीचर्स हैं खास


फीचर्स पर नजर डालें तो यहां 10.1-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 10.25-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, इलेक्ट्रिक अडजस्ट होने वाली अगली सीट्स, दूसरी और तीसरी कतार में एसी वेंट्स, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स, वायरलेस फोन चार्जिंग, पैनोरमिक सनरूफ, पावर्ड टेलगेट और एप्लाइन ऑडियो सिस्टम मिले हैं.


सेफ्टी में भी दमदार


जीप इंडिया 7-सीटर SUV के साथ डुअल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, 360-डिग्री कैमरा और बेहतरीन बिल्ट क्वालिटी दिए गए हैं. भारत में लॉन्च होने के बाद इस SUV का मुकाबला एमजी ग्लॉस्टर, टोयोटा फॉर्च्यूनर और इसी साइज की बाकी SUV के साथ होने वाला है.


इतनी होगी कीमत!


अनुमान है कि नई जीप मेरिडियन की शुरुआती कीमत 20 लाख रुपये के आस-पास होगी जो 34 लाख रुपये तक जाएगी. बता दें कि इस कार को 82 प्रतिशत घरेलू पुर्जे दिए गए हैं ऐसे में इसकी कीमत और भी कम हो सकती है.