home page

Toll Tax News : अब इन लोगों को नहीं देना होगा टोल टैक्स, सरकार ने लिए ये बड़ा फैसला

पिछले कुछ दिनों से इंटरनेट पर ये खबर बहुत वायरल हो रही है के सरकार ने ये अहम फैसला लिया है के लोगों को अब टोल टैक्स (Tol Tax)नहीं देना होगा जिसे लोग फॉरवर्ड कर रहे हैं , आइये जानते है इस खबर की सच्चाई। 

 | 
toll tax news

HR Breaking News, New Delhi: अगर आप भी हाइवे पर सफर करने जा रहे हैं या फिर सफर करने का प्लान बना रहे हैं तो आपके लिए जरूरी खबर (Breaking News)है . हाल ही में एक मैसेज सामने आ रहा है जिसमें कहा जा रहा है कि सरकार की तरफ से कुछ लोगों को टैक्स  (Toll Tax ) में छूट मिलेगी यानी उन लोगों को टोल टैक्स नहीं देना होगा. 

PIB ने किया Tweet
पीआईबी ने अपने ऑफिशियल ट्वीट में लिखा है कि एक WhatsApp मैसेज में दावा किया जा रहा है कि भारत के सभी टोल प्लाजा पर पत्रकारों को टोल टैक्स (Toll Tax ) पर मिलेगी छूट, जिसके लिए आईडी कार्ड दिखाना आवश्यक होगा.

पूरी तरह से फर्जी है दावा
पीआईबी ने फैक्ट चेक के बाद बताया है कि यह दावा पूरी तरह से फर्जी है. MORTHIndia की तरफ से ऐसा कोई आदेश नहीं दिया गया है. 

चेक करें ऑफिशियल लिंक
इस बारे में अधिक जानकारी के लिए आप ऑफिशियल लिंक https://morth.nic.in/sites/default/files/faqs_exemptions.pdf पर विजिट कर सकते हैं. 

किन लोगों को मिलती है Toll Tax  में छूट?
पीआईबी ने एक लिंक को शेयर किया है, जिसमें इस बारे में जानकारी दी गई है कि किन लोगों को भारत में टोल टैक्स से छूट मिलती है. इसमें भारत के राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, सुप्रीम कोर्ट और हाई कोर्ट के जज, लोकसभा राज्यसभा स्पीकर और सांसद आदि शामिल होते हैं. इसके साथ ही एंबुलेंस और शव वाहन को भी टोल टैक्स से छूट मिलती है.