home page

मार्केट में धूम मचा रहा Yamaha का इलेक्ट्रिक स्कूटर, एक बार चार्जिगं पर देगा 100km तक की रेंज

Electronics in the country: देश में इलेक्ट्रिनक व्हीकल के लॉन्चिंग की धूम मची है। इन इलेक्ट्रिक व्हीकल(electric vehicle) महंगाई के दौर मे ना सिर्फ पैसे बचाने का अच्छा ऑपशन है बल्कि देश में बढ़ते प्रदुषण को भी नियंत्रित रखता है। ऐसे में इलेक्ट्रिक  व्हीकल की मांग लगातार बढ़ती जा रही है।
 | 
मार्केट में धूम मचा रहा Yamaha का इलेक्ट्रिक स्कूटर, एक बार चार्जिगं पर देगा 100km तक की रेंज

HR Breaking News (ब्यूरो) इस कढ़ी में यामाहा भी इलेक्ट्रिक स्‍कूटर (Yamaha Electronic Scooter) जल्द मार्केट में लॉन्च करने जा रही है।  यह इलेक्ट्रिक स्कूटर(Electronic Scooter) अगले साल तक भारत में लॉन्च हो सकता है। हालांकि, कंपनी की ओर से इसकी लॉन्चिंग को लेकर अभी तक कोई अधिकारिक जानकारी साझा नहीं की गई है। वहीं बात करे कीमत की तो इसकी यूरोपीय बाजार में कीमत करीब 2.58 लाख रुपये तक है।

ये भी जानिए : धाकड़ लुक वाली यामाहा क्रॉसर जैड लॉन्च


यामाहा इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स


डिजाइन- Yamaha का नया E-Scooter कम कीमत में कई खास फीचर्स के साथ दर्शकों के बीच पेश किया जाएगा। स्कूटर में दो बैट्री विकल्‍प और मोटर पेश किए जा सकते है।  आपको बता दे कि साल 2022 के अप्रैल में यामाहा(Yamaha ) ने एक डीलर्स मीट में दो इलेक्ट्रिक स्कूटर(Electronic Scooter) नियो और E01 को पेश किया था। इस स्कूटर में स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ डिजिटल एलसीडी इंस्ट्रूमेंट कंसोल, स्मार्ट की इंटीग्रेशन, एलईडी लाइटिंग सिस्टम, अलॉय व्हील जैसे फीचर्स शामिल थे।


इलेक्ट्रिक स्कूटर बैटरी पावर

ये भी जानिए : इस बाइक ने मचा दिया धमाल, आते ही तोड़े सारे रीकॉड़


बैटरी पैक और रेंज- एक बार पूरी तरह चार्ज होने पर यह स्कूटर 70 किमी की रेंज देगा । वही इस यह स्कूटर मेंदो रिमूवेबल बैटरी पैक 50.4 V, 19.2 Ah Li-ion बैटरी मिलेगी, जो 2.5 किलोवाट इलेक्ट्रिक मोटर से जुड़े होते हैं।


इस देश में लॉन्‍च हुआ Yamaha NEO- Yamaha NEO को कुछ दिन पहले यूरोप में लॉन्‍च किया गया। इसमें NEO एक 2.5kW मोटर से लैस किया गया था। जिसे 50.4V, 19.2Ah लिथियम-आयन बैट्री पैक से जोड़ा जाता है और यह 68km तक की रेंज (दो बैट्री विकल्‍प) की पेशकश करता है।