home page

Auto News Hindi : बजाज की ये बाइक 1000 रुपए में दिल्ली से लद्दाख पहुंचा देगी, माइलेज है शानदार

Auto News Hindi : Bajaj Platina 110 : कई रिपोर्ट के अनुसार आगे भी दाम बढ़ने वाले है। ऐसे में लोग 115cc इंजन तक की मोटरसाइकिल लेना पसंद कर रहे है जिनकी माइलेज बहुत अच्छी हो। ऐसे में हम आपको माइलेज के मामले में इस धांसू मोटरसाइकिल की जानकारी देंगे।

 | 
Auto News Hindi : बजाज की ये बाइक 1000 रुपए में दिल्ली से लद्दाख पहुंचा देगी, माइलेज है शानदार

HR Breaking News : नई दिल्ल्ली :  हम आपको आज सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली मोटरसाइकिल में से एक के बारे में जानकारी देंगे। 
इस मोटरसाइकिल का माइलेज इतना जबरदस्त है कि यह मात्र 1000 रुपए में दिल्ली से लद्दाख तक की इतनी लंब दूरी तय कर सकती है। 
हाल ही में भारत में पेट्रोल के दाम में फिर बढ़ोतरी हुई है। कई रिपोर्ट के अनुसार आगे भी दाम बढ़ने वाले है। ऐसे में लोग 115cc इंजन तक की मोटरसाइकिल लेना पसंद कर रहे है जिनकी माइलेज बहुत अच्छी हो। ऐसे में हम आपको माइलेज के मामले में इस धांसू मोटरसाइकिल की जानकारी देंगे। 

 

 


यह भी जानिए

 

 

Bajaj Platina 110

बजाज ऑटो की यह बाइक बजाज की सबसे सस्ती मोटरसाइकिल में से एक है और दमदार भी है। इसमें 115 cc का इंजन दिया गया है। यह 7000 आरपीएम पर 6.3 केवी का पावर और 5000 आरपीएम पर 9.81 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इसमें 5 स्पीड ट्रांसमिशन दिए गए हैं। इस बाइक की कीमत 68384 रुपए (एक्स शोरूम दिल्ली) से शुरू होती है।


माइलेज

यह मोटरसाइकिल 84 किमी प्रतिलीटर तक का माइलेज देती है। और यह माइलेज ARAI द्वारा प्रमाणित है। दिल्ली से लेह (शांति स्तुपा) तक की दूरी 968.3 किलोमीटर की है। बजाज प्लेटिना 110 (Bajaj Platina 110) की फ्यूल टैक कैपेसिटी और माइलेज के आधार पर यह 1000 रुपए के पेट्रोल में इतनी दूरी तक कर सकती है। 
इस सेगमेंट में एबीएस फीचर से लैस पहली मोटरसाइकिल है। पहले से 20 फीसदी लंबा फ्रंट और रियर (नाइट्रॉक्स के साथ) सस्पेंशन दिया गया है। जिससे बाइक राइडर को गड्ढों और खराब सड़कों पर कम झटका लगेगा। इसके अलावा इसमें इंटीग्रेटेड DRL के साथ LED हेडलैंप, ABS- इंडीकेट करने वाला एनालॉग स्पीडोमीटर जैसे फीचर्स दिए गए है।
इसमें आरामदायक यात्रा के लिए स्प्रिंग-इन-स्प्रिंग सस्पेंशन दिया गया है। इसमें ट्यूबलेस टायर्स दिए गए हैं। यात्रा के दौरान झटके न लगें इसके लिए पहले के मुकाबले इसमें 20 फीसदी बड़ा फ्रंट और रियर सस्पेंशन दिया गया है। इसके अलावा इसमें एलईडी DRL हेडलैंप और बेहतर ग्रिप के लिए चौड़े रबड़ फुटपैड्स दिए गए हैं। यह बाइक भारतीय बाजार में तीन कलर ऑप्शन्स में उपलब्ध है। इनमें चारकोल ब्लैक, वॉलकेनिक रेड और बीच ब्लू शामिल हैं।