home page

electricity saving ac अब आ गया बिजली बचाने वाला AC, हर महीने बिल में होगी इतनी बचत

electricity saving ac मार्केट में इन दिनों बिजली (bijli AC) बचाने वाला एसी आ गया है। जिससे न केवल आपको अच्छी कूलिंग मिलेगी बल्कि इसके साथ ही महीने के बिजली बिल में भी जबरदस्त बचत देखने को मिलेगी।
 
 | 
electricity saving ac अब आ गया बिजली बचाने वाला AC, हर महीने बिल में होगी इतनी बचत

HR Breaking News, डिजिटल डेस्क नई दिल्ली,  गर्मियों में सबसे ज्यादा परेशान बिजली बिल को लेकर ही होने लगती है। ऐसे में आपके पास कई ऑप्शन होते हैं। लेकिन गर्मियों में बिजली का बिल ज्यादा होने की वजह AC होता है। AC की वजह से बिजली का बिल भी तेजी से बढ़ने लगता है क्योंकि गर्मियों में AC लगातार चलने लगता है। आज हम आपको कुछ ऐसी ही टिप्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिनसे आपका हर महीने करीब 2500 रुपए तक बिजली का बिल कम हो सकता है।


AC से कैसे कम होगा बिजली का बिल?
पहले आपको ये समझने की जरूरत है कि कौन-सा AC ज्यादा बिजली की खपत करता है? नॉर्मल AC या Non-Inverter AC बिजली की खपत ज्यादा करने लगता है। जबकि ऐसा Inverter AC के साथ बिल्कुल नहीं है। Inverter AC बिजली की बचत ज्यादा करता है। यही वजह है कि कंपनियां अब Inverter AC पर ही ज्यादा जोर दे रही है। ऐसे में आपको ऐसी चीजों पर ज्यादा देना चाहिए जो कम बिजली की खपत करें।


Daikin 1.5 Ton Inverter Split AC-

Daikin 1.5 Ton 5 Star Split Inverter AC को आप ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों ही तरीके से खरीद सकते हैं। इस AC की सबसे बड़ी खासियत है कि ये बिजली की बचत बहुत ज्यादा करता है। Flipkart से आप इसे 46,990 रुपए में खरीद सकते हैं। साथ ही इस पर कई बैंक ऑफर्स भी चल रहे हैं। HDFC Bank Credit Card से पेमेंट करने पर 5% की छूट भी मिल सकती है। कंपनी दावा करती है कि इसे लगाने के बाद बिजली का बिल 25% तक कम आएगा। यानी आपका बिल अभी 10 हजार आता है तो ये 2500 रुपए तक कम आने लगेगा।


Voltas 1.5 Ton 5 Star Split Inverter AC

Voltas 1.5 Ton 5 Star Split Inverter AC भी बिजली बचाने के लिए बेस्ट ऑप्शन साबित हो सकता है। Voltas के इस AC की कीमत 37,999 रुपए है। जबकि इसकी MRP 73,990 रुपए है। HDFC Credit Card से पेमेंट करने पर 5% की छूट भी मिल रही है। कंपनी का दावा है इसे लगाने के बाद बिजली का बिल 25% तक कम हो जाएगा। साथ ही इसमें Copper कंडेंसर का इस्तेमाल किया गया है।