home page

Royal Enfield : धमाका, Classic 350 और Meteor से भी सस्ती होगी Royal Enfield Hunter 350

Royal Enfield मार्केट में बहुत जल्द बिल्कुल नई Hunter 350 मोटरसाइकिल लॉन्च करने वाली है जिसकी कीमत Classic 350 और Meteor से कम होगी. इसके अलावा साल 2022 में कंपनी कई और मोटरसाइकिल लॉन्च करने की तैयारियां कर रही है जिनमें कुछ दमदार बाइक्स भी शामिल हैं।
 | 

HR Breaking News : नई दिल्लीः रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) 2022 में अपनी पकड़ को बनाए रखने के लिए 4-5 नई बाइक्स लाने वाली है जिनमें से एक Hunter 350 है जो मीटिओर 350 वाले प्लेटफॉर्म पर तैयार की जा रही है।
 Hunter 350 की कीमत Classic 350 और Meteor से कम होगी. हाल में इस मोटरसाइकिल का टेस्ट मॉडल नजदीक से देखा गया है जो प्रोडक्शन के तैयार नजर आ रहा है. मोटरसाइकिल की नई फोटोज में बाइक के पिछले हिस्से में लगा छोटे साइज का गोल टेललाइट दिखा है।
 इसके साथ जो इंडिकेटर्स दिखे हैं वो एलईडी हैं. नई बाइक के साथ डुअल चैनल ABS दिया जा सकता है, इसके अलावा पिछली सवारी की सहूलियत के लिए बाइक को पिलियन बैकरेस्ट दिया गया है।

 

यह भी जानिए

 


मीटिओर 350 वाले प्लेटफॉर्म पर आधारित


नई मोटरसाइकिल को मीटिओर 350 (Meteor 350) वाले प्लेटफॉर्म पर ही बनाया जा रहा है और इसका इंजन भी इसी मोटरसाइकिल से लिया जाएगा. रॉयल एनफील्ड हंटर 350 को संभवतः जे-प्लेटफॉर्म पर बनाया जा रहा है जिसके साथ 349 सीसी इंजन मिलेगा, यह इंजन 22 बीएचपी ताकत और 27 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. कंपनी इस इंजन के साथ 5-स्पीड गियरबॉक्स दे सकती है. परीक्षण वाले वीडियो में देखा जा सकता है कि 0-100 किमी/घंटा रफ्तार पर नई मोटरसाइकिल बहुत आसानी से पहुंच रही है. इस बात की अबतक कोई आधिकारिक जानकारी तो नहीं मिली है, लेकिन माना जा रहा है कि मीटिओर 350 के मुकाबले नई मोटरसाइकिल का भार काफी कम होगा।

यह भी जानिए


हंटर 350 इस सेगमेंट की सबसे किफायती मोटरसाइकिल?


Hunter 350 के साथ भी सेमी-डिजिटल कंसोल और ट्रिपर नेविगेशन सिस्टम दिया जाएगा जैसा कि पहले हम 2021 मॉडल रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 और हिमालयन में देख चुके हैं. कयास लगाए जा रहे हैं कि हंटर 350 इस सेगमेंट की सबसे किफायती मोटरसाइकिल बनकर सामने आएगी, ऐसे में हो सकता है कि बाइक के साथ बेहतर लुक वाले एलईडी डीआरएल और ब्लिंकर्स ना दिए जाएं. भारत में लॉन्च होने के बाइ नई बाइक का मुकाबला होंडा CB350RS, जावा स्टैंडर्ड 300, जावा फोर्टी टू और बेनेली इंपीरियाले से होगा. अनुमान है कि देश में इस बाइक की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 1.70 लाख रुपए के आस-पास होगी।