home page

AC Bus Seva अब इन रूटों पर दौड़ेगी सस्ती एसी बसें, गर्मी में सफर होगा सुहाना

बस मे सफर करने वाले यात्रियों को जल्द ही एसी बसों (AC Bus Service) में सफर की सुविधा मिलने वाली है। गर्मी के मौसम में लोगों की परेशानी कम करने को लेकर रोडवेज (roadways bus ) ने कुछ रूटों पर सस्ती एसी बसों का संचालन (operation of cheap ac buses) शुरू किया हे। जिसके बाद यात्रियो को एक तरफ गर्मी में ठंडे सफर की सुविधा मिलेगी वहीं दूसरी ओर यात्रियों को बस में मोबाइल चार्जिंग, रिडिंग लाइट (Mobile Charging, Reading Light facility in bus) जैसी सुविधा मिलेगी। आइए नीचे खबर मे जानते है पूरा मामला
 
 | 
AC Bus Seva अब इन रूटों पर दौड़ेगी सस्ती एसी बसें, गर्मी में सफर होगा सुहाना

HR Breaking News, डिजिटल डेस्क नई दिल्ली,चंडीगढ़ प्रशासन की तरफ से नए रूट पर सीटीयू बसों का संचालन शुरू किया गया है। गर्मी के मौसम में लोगों को परेशान न हो इसलिए नई एसी बसों को कई लांग रूट पर चलाया गया है। ऐसे में यात्री इन एसी बसों पर गर्मी में सस्ता ठंडक भरा सफर कर सकते हैं। जहां सीटीयू बसें अब राजस्थान के प्रसिद्ध धार्मिक स्थल खाटूश्याम और सालासर बालाजी के लिए शुरू की गई हैं वहीं दूसरे राज्यों के लंबे रूटों पर भी एसी बसें चलाई गई हैं। इनमें पंजाब, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के कई शहरों के लिए यह बसें चलाई गई हैं। 


इसके अलावा चंडीगढ़ प्रशासन का ट्रांसपोर्ट विभाग सीटीयू बसों को कई वर्षों से बंद पड़े लांग रूट को फिर से शुरू करने जा रहा है। प्रशासन की तरफ से यह भी कहा गया था कि 12 साल से बंद पड़े रूट पर भी बसें शुरू की जाएंगी। जिन पुराने रूट पर विभाग बसें शुरू करने की तैयारी में है, उनमें हिमाचल प्रदेश के पालमपुर, बैजनाथ, हमीरपुर, पंजाब के गुरदासपुर डेरा बाबा नानक, उत्तराखंड टनकपुर और ऋषिकेश का रूट शामिल हैं।


वहीं, सोमवार को पंजाब के राज्यपाल व चंडीगढ़ के प्रशासक बनवारीलाल पुरोहित ने खाटूश्याम और सालासर बालाजी के लिए बस सर्विस को शुरू करने के लिए हरी झंडी दिखाकर बसों को रवाना किया है। वहीं इसके अलावा अब इन रूटों पर भी लोगों को सीटीयू बस सर्विस का लाभ मिलेगा। चंडीगढ़ ट्रांसपोर्ट अंडरटेकिंग ने पंजाब और हिमाचल के लांग रूटों पर भी बसों को शुरू कर दिया है। वहीं टनकपुर के लिए आइएसबीटी-43 से बस चलेगी। लांग रूट की यह बसें हीट वेंटिलेशन एंड एयर कंडीशनर हैं। इसमें साधारण बसों से किराया करीब 20 फीसद ही ज्यादा रहेगा। जबकि सुपर लग्जरी बसों में दोगुना से अधिक किराया लगता है। बस में मोबाइल चार्जिंग प्वाइंट, एसी वेंटर, रीडिंग लाइट जैसी सुविधा रहेगी।


यह लांग रूट हुए शुरू

आइएसबीटी-43 से तलवाड़ा नान एसी
आइएसबीटी-43 से ज्वालाजी एसी
आइएसबीटी-43 से अमृतसर नान एसी
आइएसबीटी-43 से बैजनाथ हमीरपुर एसी
आइएसबीटी-43 से नंगल नान एसी
आइएसबीटी-17 से दिल्ली एसी
आइएसबीटी-43 से टनकपुर एसी
यह सब अर्बन रूट हुए शुरू
आइएसबीटी-17 से खिजराबाद नान एसी
आइएसबीटी-43 से रोपड़, बद्दी, सिसवां नान एसी
आइएसबीटी-17 से अंबाला कैंट
आइएसबीटी-17 से ताजपुरा, मोरिंडा नान एसी