home page

Challan - अब Wrong-Side ड्राइविंग करने पर कटेगा 10 गुना ज्यादा चालान, देख लीजिए पूरी लिस्ट

अगर आप भी रॉन्ग-साइड ड्राइविंग करके यातायात नियमों का उल्लंघन करते है तो इस खबर को पढ़ना आपके लिए बहुत जरूरी है। इसके लिए पहले जहां पर ट्रैफिक पुलिस चालान काटती थी और गलत दिशा में ड्राइविंग करने वाले को जुर्माना भरना पड़ता था।  अब वहीं गुरुग्राम ट्रैफिक पुलिस ने गलत साइड में ड्राइविंग करने वालों के लिए नियमों को और ज्यादा कड़ा कर दिया है। जिसके तहत अब रॉन्ग-साइड ड्राइविंग करने पर 10 गुना ज्यादा चालान भरना पड़ेगा। 
 | 
 अब Wrong-Side ड्राइविंग करने पर कटेगा 10 गुना ज्यादा चालान, देख लीजिए पूरी लिस्ट

HR Breaking News, Digital Desk- रॉन्ग-साइड ड्राइविंग करना यातायात नियमों का उल्लंघन होता है. इसके लिए ट्रैफिक पुलिस चालान काटती है और गलत दिशा में ड्राइविंग करने वाले को जुर्माना भरना पड़ता है. लेकिन, अब गुरुग्राम ट्रैफिक पुलिस ने गलत साइड में ड्राइविंग करने वालों के लिए नियमों को और ज्यादा कड़ा कर दिया है.

दरअसल, गुरुग्राम ट्रैफिक पुलिस रॉन्ग-साइड ड्राइविंग के चालान का जुर्माना 10 गुना बढ़ा दिया है. अब गुरुग्राम में रॉन्ग-साइड ड्राइविंग करने वालों का 5,500 रुपये का चालान कटेगा. शहर में सुचारू यातायात व्यवस्था के लिए जुर्माना की राशि बढ़ाई गई है.

जुर्माने की राशि 5,000 रुपये बढ़ाई गई है-


गुरुग्राम के नए ट्रैफिक नियमों के अनुसार, रॉन्ग-साइड ड्राइविंग पर ट्रैफिक पुलिस द्वारा 5,500 रुपये का चालान काटा जाएगा जबकि इससे पहले सिर्फ 500 रुपये का चालान काटता था. दरअसल, खतरनाक ड्राइविंग करने के लिए 5,000 रुपये का चालान काटा जाएगा,

जिसे रॉन्ग-साइड ड्राइविंग के साथ जोड़कर कुल जुर्माने की राशि 5500 रुपये हो जाएगा. यानी, रॉन्ग-साइड ड्राइविंग करने पर पुलिस खतरनाक ड्राइविंग और रॉन्ग-साइड ड्राइविंग, दोनों के लिए चालान काटेगी. इसी तरह से उल्लंघन करने वालों को 500 रुपये और 5,000 रुपये सहित कुल 5,500 रुपये का जुर्माना भरना होगा.

यातायात नियमों का पालन जरूर करें-

यातायात नियमों का पालन करना चाहिए. यह सभी के लिए अच्छा होता है. इससे सुरक्षित यातायात का माहौल बनता है. ऐसा देखा जाता है कि बड़ी संख्या में रोड एक्सीडेंट गलत ढंग से ड्राइविंग के कारण होते हैं.

आंकड़ों के अनुसार, हर साल देश में करीब 1.5 लाख लोगों की मौत रोड एक्सीडेंट में होती है, जो बहुत बड़ी संख्या है. इन्हें कम करने में यातायात नियमों का पालन करने की आदत काम आएगी.