home page

Chanakya Niti पति की इन 5 आदतो को पसंद नहीं करती महिलाएं, खराब हो जाता है रिश्ता

आचार्य चाणक्य (Acharya Chanakya)  द्वारा नीति में मर्दो की उन 5 बातों के बारे में बताया गया है जिन्हें महिलाएं कभी पसंद नहीं करती है। ऐसा करने पर रिश्ता ही खराब नहीं होता है बल्कि पति पत्नी के बीच खटास पैदा होनी शुरू हो जाती है।
 
 | 
Chanakya Niti  पति की इन 5 आदतो को पसंद नहीं करती महिलाएं, खराब हो जाता है रिश्ता

HR Breaking News, डिजिटल डेस्क नई दिल्ली, Relationship Mistakes By Men: महिला और पुरुष का रिश्ता भरोसे की एक नाजुक डोर से बंधा रहता है. इसके फर्क नहीं पड़ता कि आप पति-पत्नी (Husband-Wife) हों या लिव-इन पार्टनर (Live in Partner), अगर विश्वास नहीं हो तो रिलेशनशिप का लंबा टिकना मुश्किल है. साथ रहने वाले कपल को एक दूसरे से कॉम्यूनिकेट करते रहना जरूरी है वरना ऐसा महसूस होगा कि किसी आपका जीवनसाथ कुछ न कुछ छिपा रहा है. कई बार गलतियां लड़कों की भी होती है जिसे वो स्वीकार नहीं करना चाहते और जिद की वज से रिश्ता टूट जाता है.

दरअसल पुरुषों की कुछ ऐसी बुरी आदते हैं तो महिलाओं के लिए नाकाबिल-ए-बर्दाश्त हो जाती हैं और फिर ब्रेकअप ही इकलौता ऑप्शन बचता है. अगर आप भी ऐसी 5 हरकतें करते है तो आज ही इस हैबिट को बदल डालें, वरना फीमेल पार्टनर आपसे रिश्ता हमेशा के लिए तोड़ सकती है.

 


कई पुरुष अक्सर अपनी फीमेल पार्टनर को डांटकर बात करते हैं और कुछ ज्यादा ही हक और रौब जमाने लगते हैं. लड़कियां उन लड़कों को ज्यादा पसंद करती हैं तो रिस्पेक्ट देते हैं. इनसल्ट करने वाले मेल पार्टनर महिलाओं को बिलकुल पसंद नहीं आते.
ज्यादातर पुरुष सफाई तो पसंद करते हैं लेकिन अपने आप को साफ रखने की जहमत नहीं उठाते, इसके उलट अधिकतर लड़कियों को गंदगी बिलकुल बर्दाश्त नहीं होती और इसकी वजह से कई बार लड़ाई-झगड़े होने लगते हैं जो आगे चलकर रिश्ते टूटने की वजह बन जाते हैं.


कुछ लड़के ऐसे होते हैं जो रिलेशनशिप में होने के बावजूद दूसरी लड़कियों से फलर्ट करने से बाज नहीं आते. ऐसे में फीमेल पार्टनर को लगता है कि उनका साथी रिश्ते को लेकर जरा भी सीरियस नहीं है और इसे छोड़ देना बेहतर है. मर्दों की ये आदत महिलाओं को इनसिक्योर बना देती हैं.

 


कुछ पुरुष खुद की पसंद को लेकर काफी ज्यादा कॉन्शियस रहते हैं, लेकिन इस बात का ख्याल नहीं रखते कि उनकी फीमेल पार्टनर को क्या पसंद है और क्या नापसंद. याद रखें कि कि परुषों का यही सेल्फ ऑब्सेशन रिश्तों की टूटने का कारण बनता है.
अगर पुरुष बार-बार झूठ बोn रहे हैं और बनाने में माहिर हैं तो वो खुद अपने रिश्ते की कब्र खोद रहे है. ऐसे में आप फीमेल पार्टनर का भरोसा तोड़ेंगे तो उसे शक करने पर मजबूर कर देंगे. इस रिश्तों में पारदर्शिता रखें और एक दूसरे से कुछ भी न छिपाएं.