home page

Chanakya Niti: ऐसे मर्दो को पाने के लिए किसी भी हद तक चली जाती है महिलाएं, जीवन भर रहती है संतुष्ट

आचार्य चाणक्य ने मर्दों के कुछ खास गुणों का जिक्र किया है। जिन्हें पाने के लिए महिलाएं किसी भी हद तक जा सकती है। आइए जानते है आखिर वे कौन से गुण है।  
 
 | 
 ऐसे मर्दो को पाने के लिए किसी भी हद तक चली जाती है महिलाएं, जीवन भर रहती है संतुष्ट

HR Breaking News, Digital Deesk- अक्सर लोगों से सुना जाता है कि दुनिया की कठिन से कठिन बात को समझना आसान है लेकिन एक स्त्री को समझना मुश्किल है। भारत के महान अर्थशास्त्री, राजनीतिज्ञ और ज्ञानी आचार्य चाणक्य के अनुसार एक स्त्री को कोई भी नहीं समझ सकता है।

बता दें कि भारत में महिलाओं और स्त्रियों को देवी लक्ष्मी का स्वरूप कहा जाता है। आचार्य चाणक्य ने जिंदगी को बेहतर बनाने के लिए कई तरह के सुझाव दिए हैं। एक तरफ जहां उन्होंने पुरुषों के लिए महिलाओं की पहचान की कई अहम बातें बताई हैं। वहीं, महिलाओं की सोच भी पुरूषों के लिए बताई है। 


आचार्य चाणक्य के अनुसार, जिंदगी की खुशियों में सबसे ज्यादा अहमियत एक पार्टनर रखता है। अगर जिंदगी में सही इंसान नहीं मिलता है तो उसे आखिरी सांस तक दुखी रहना पड़ता है। यह बात किसी से कह भी नहीं पाता है।


महिलाओं और लड़कियों को कैसा पार्टनर चाहिए होता है, इसका जिक्र खुद चाणक्य ने अपनी नीतियों में किया है। चाणक्य के मुताबिक, जिंदगी के कई राज ऐसै होते हैं, जिन्हें अपनाकर न केवल पुरुष बल्कि महिला भी आजीवन खुशी-खुशी जी सकती है।
आचार्य चाणक्य ने अपनी नीतियो में बताया है कि पुरुषों की कुछ बातें ऐसी होती हैं, जिन पर महिलाएं जी-जीन से मरती हैं। 


ऐसे पुरुषों को पाने के लिए वह न केवल लंबे समय तक इंतजार कर सकती हैं, बल्कि उन्हें देखते ही फिदा हो जाती हैं। अगर आप पुरुष हैं और जानना चाहते हैं कि आपमें महिलाओं पर फिदा होने की खासियतें हैं या नहीं।


बोलने का स्टाइल-

कहते हैं कि एक पुरुष के बोलचाल का तरीका बताता है कि उसे कैसे संस्कार मिले हैं और वह अपनी पार्टनर के साथ कैसा बर्ताव करेगा? महिलाओं को वो पुरुष बेहद पसंद आते हैं, जो किसी से गलत तरीके से बात नहीं करते हैं और न ही उनपर चिल्लाते हैं। महिलाओं और लड़कियां सम्मान की ही भूखी होती हैं, ऐसे में इस तरह के पुरुषों पर वह जल्दी फिदा होती हैं।


व्यक्तित्व भी रखता है मायने-

महिला हो या पुरुष, दोनों ही चाहते हैं कि उनका पार्टनर सुंदर हो पर क्या आप जानते हैं कि महिलाएं सुंदरता से भी ज्यादा व्यक्तित्व को अहमियत देती हैं। जी हां, आपको यकीन नहीं होगा लेकिन यह सच है। महिलाएं घमंडी और गंदी आदतों वाले पुरुषों से दूर रहना पसंद करती हैं।

श्रोता पुरुषों पर होती हैं फिदा-

आचार्य चाणक्य के अनुसार, हर स्त्री का सपना होता है कि उनकी जिंदगी में जो भी पुरुष आए, वह सुकून से उनकी बातों को जरूर सुने। अगर कोई पुरुष या लड़का उन्हें ठीक से सुनता-समझता है तो वह उसमें अपना पार्टनर देखने लगती है।


नोट: यह सभी बातें चाणक्य नीति से मिली जानकारियों पर आधारित हैं। एचआर ब्रेकिंग न्यूज इनकी पुष्टि नहीं करता।