home page

Edible Oil : सरसो के तेल में आई तगड़ी गिरावट, चेक करें ताजा रेट

बढ़ती महंगाई ने आमजन को परेशान कर रखा है. देखा जाए तो गैस सिलेंडर(gas cylinder) की कीमत आसामान को छू रही है। लेकिन सरसो के तेल (mustard oil)में जबरदस्त गिरावट के बाद आमजन को महंगाई से राहत(inflation relief) मिलेगी। आइए नीचे खबर में जानते है आज के सरसो तेल के भाव.
 
 | 
Edible Oil : सरसो के तेल में आई तगड़ी गिरावट, चेक करें ताजा रेट

HR Breaking News (नई दिल्ली) दिन पर दिन महगाई बढ़ते ही जा रही है रुकने का नाम नहीं ले रही है ऐसे में सारे लोग परेशान है आखिर इस महंगाई से कब तोड़ मिलेगी उसी बीच खाने वाले पदार्थों में भारी गिरावट देखने को मिला है।  एक ओर जहां प्रतिदिन गैस सिलेंडर (gas cylinder)और तेल के दामों में भारी बढ़ोतरी देखने को मिल रहा था लेकिन कुछ ना कुछ रहा देखने को मिला है । अब खाने वाले तेल यानी सरसों तेल (mustard oil)के दामों में भी ₹1000 लीटर तक की भारी गिरावट (huge fall)देखने को मिला है । 

ये भी जानिये : एक बार फिर सातवें आसमान से नीचे आ गए सरिये के भाव, जाने नए रेट


सरसो तेल दाम भारी गिरावट ।


अचानक से आज सरसों तेल के दाम में भारी गिरावट हुआ है जिसे देख सारे ग्राहक खुश हैं अब सरसों तेल ₹ 165 से नीचे दामों में भी यहां से खरीद सकते हैं नीचे बतलाया गया कैसे खरीदना है कहां से खरीदना है ।


ग्राहकों को मिल रहा बंपर फायदा

खुदरा बाजार में सरसों तेल की खरीदारी पर मोटा फायदा मिलरहा है, क्योंकि कीमत में बड़ी गिरावट दर्ज की जा रही है। अगर आप सरसों तेल खरीदना चाहते हैं तो फिर अब देर करने की जरूरत नहीं है। सरसों तेल का भाव 165 रुपये प्रति लीटर देखने को मिल रहा है। तेल की उच्चतम भाव 210 रुपये प्रति लीटर दर्ज की जा रही है।


सरसो तेल दाम में भारी गिरावट ।


खबरों की मानें तो पिछले दिनों मलेशिया एक्सचेंज में 2.25 फीसदी की गिरावट देखने को मिली थी, जबकि शिकॉगो एक्सचेंज में लगभग 1.5 फीसदी की गिरावट हुई थी।सूत्रों के मुताबिक, पिछले हफ्ते के मुकाबले इस सप्ताह सरसों दाने की कीमत 100 रुपये टूटकर 7,515-7,565 रुपये प्रति क्विंटल पर आ गई। इससे सरसों तेल 250 रुपये की गिरावट के साथ 15,050 रुपये प्रति क्‍व‍िंटल पर बंद हुआ। वहीं सरसों पक्की घानी और कच्ची घानी तेल के रेट क्रमश: 40-40 रुपये की गिरावट के साथ क्रमश: 2,365-2,445 रुपये और 2,405-2,515 रुपये टिन (15 किलो) पर बंद हुई।

जानिए कितना सस्ता हुआ तेल


एक ओर जहां पहले फॉर्चून तेल के दामों में 3000 15लीटर तेल मिलता था । वहीं अब 15 लीटर फॉर्चून तेल के दाम महेश ₹2000 में मिल रहा है तो देखा जाए तो करीबन 150 से भी नीचे हो गया है पहले करीब 1लीटर में 200 लगता है वही अब 50 से 60₹ की बचत हो गई है । Mustard Oil


जानिए सरसों तेल की कीमत


देश के सबसे बड़े सूबे यूपी के लखीमपुरखीरी में सरसों तेल की कीमत 180 रुपये प्रति लीटर चल रही है। मुजफ्फरनगर में सरसों तेल की कीमत 165 रुपये प्रति लीटर देखने को मिल रही है। शाहजहांपुर में 14-15 जून तक 169 रुपये प्रति लीटर देखने को मिल रहा है। कानपुर में सरसों तेल की कीमत 17-18जून को 180 रुपये देखने रही है।Mustard Oil

60% तक छूट पर खरीेदें तेल


आधुनिक दुनिया में बढ़ती महंगाई के कारण ज्यादातर लोग ऑनलाइन शॉपिंग कर रहे हैं ऐसे में खाद पदार्थों के दामों में ऑनलाइन खरीदारी पर 50% से लेकर 80% तक छूट देखने को मिल रहा है इसी बीच सरसों के तेल के दामों में 60% तक छूट के साथ मात्र ₹100 से भी कम दामों में 1 लीटर सरसों का तेल मिल रहा है ऑनलाइन अलग-अलग वेबसाइट जैसे फ्लिपकार्ट अमेजॉन से खरीद सकते हैं ।

पहले से सस्ता मिल रहा है तेल


पहले देखा जाए तो 15 लीटर सरसों तेल की कीमत ₹3000 थी. अगर खुदरा देखा जाए तो ₹200 प्लेट प्रति लीटर खाने वाले तेल का दाम था । लेकिन अचानक से 15 लीटर तेल के दामों में अब मात्र ₹2000 में मिल रहा है । अगर खुदरा जोड़ा जाए तो 150₹ लीटर से भी काम में 1 लीटर सरसों तेल का दाम लग रहा है पहले जहां ₹200 प्रति लीटर सरसों तेल मिलता था वहीं अब  ₹100 से भी कम में मिल रहा है । ₹50 की भारी डिस्काउंट मिल रहा है ।

ये भी जानिये :  सोने के भाव में तगड़ी ग‍िरावट, फटाफट चेक करें लेटेस्‍ट रेट

ऑनलाइन खरीदारी करने पर मिलेंगे भारी छूट एक और जहां देखा जाए तो दिन पर दिन प्रतिदिन सारे लोग अब ऑनलाइन खरीदारी पर ज्यादा भरोसा दिखाते नजर आ रहे हैं क्योंकि ऑनलाइन खरीदारी करने पर भारी छूट मिलता है के अनुसार ऑफर के अनुसार कभी-कभी सरसों तेल मात्र ₹100 से भी कम में 1 लीटर मिल जाता है आप लोग ऑनलाइन खरीद सकते हैं जिससे भारी छूट के साथ 1 लीटर सरसों तेल मात्र ₹50 तक में भी मिल सकता है।