home page

Electricity Bill: एक दिन का बिजली का बिल आया 37 लाख रुपये, कंपनी ने बताया ये कारण

एक दिन का बिजली का बिल 37 लाख रुपये आने की वजह से यह विषय लोगों के लिए चर्चा का विषय बना हुआ। इतना अधिक बिल आने के पिछे की वजह का कारण कंपनी ने बताया है। कारण जानने के लिए खबर को अंत तक पढ़े।  
 
 | 

HR Breaking News, Digital Desk- भारत जैसे देश में तो कई राज्य बिजली के बिल में कटौती करके जनता को राहत देने की कोशिश करते रहते हैं जबकि दिल्ली में तो बिजली के लिए कई नियम लाए गए. बिजली बिल के मामले में कई ऐसी घटनाएं सामने आईं जो सुर्खियां बन गईं. इसी कड़ी में ब्रिटेन से एक ऐसा मामला सामने आया है जहां एक महिला के मीटर में एक दिन का बिजली का बिल 37 लाख रुपये आ गया.

सालों से बिजली का मीटर लगा-


दरअसल, यह घटना ब्रिटेन के वेस्ट ससेक्स की है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस महिला का नाम माइल्‍स प्रायर है. महिला के घर पर काफी सालों से बिजली का मीटर लगा हुआ है. उसका रोज का बिजली का बिल काफी सामान्य आता था. वह घर में बहुत सामन्य चीजें ही रखती हैं और रोजमर्रा के लिए लगने वाली बिजली की ही जरूरत उनको होती है.

एक दिन का बिल अमूमन डेढ़ सौ-


महिला के बिजली का एक दिन का बिल अमूमन डेढ़ सौ रुपये के आसपास आता रहता था. लेकिन एक दिन तो गजब हो गया. महिला ने मीटर देखा तो वह हैरान रह गई क्योंकि उसके मीटर में एक दिन का बिजली का बिल करीब 37 लाख रुपये दिखा रहा था. यह रीडिंग पढ़कर महिला के तो होश उड़ गए. उसने ऑनलाइन भी चेक किया तो वहां भी वही दिखा.

इसके बाद महिला ने अपनी बिजली कंपनी को संपर्क किया तो कंपनी की तरफ से जवाब आया. बिजली कंपनी ओवो एनर्जी ने मामले की जांच के बाद गड़बड़ी पाई. कंपनी ने माना कि महिला के केस में मीटर से गलती हुई है. कंपनी ने कहा कि ऐसा जिन भी कस्‍टमर्स के साथ हुआ है, उन्‍हें इस बारे में सूचित कर दिया गया है. यह गड़बड़ी भी सही की गई है.