home page

External Marital Affair :मेरी पत्नी अपने एक्स के साथ कर रही थी ये काम, समझ नहीं आ रहा क्या करूं


पत्नी और पति के रिश्ते में जब कोई दूसरे इंसान आ जाता है तो रिश्ता खराब होना तय है और ऐसे में जब पत्नी का पुराना प्यार ही बीच में आजाये तो हालात और भी मुश्किल हो जाते हैं।  इन्होने अपनी पत्नी को उसके एक्स के साथ पकड़ लिया।  आइये जानते हैं पूरी कहानी 

 | 
my story  मेरी पत्नी अपने एक्स के साथ कर रही थी ये काम

HR Breaking News, New Delhi : मैं एक विवाहित आदमी हूं। मेरी शादी को ज्यादा समय नहीं हुआ है। मैं अपनी शादीशुदा जिंदगी में काफी खुश था, लेकिन तब तक जब मेरी पत्नी अपने मायके कभी-कभार ही जाती थी। दरअसल, पिछले कुछ समय से मेरी पत्नी अपने गृहनगर बहुत बार जाने लगी है। हालांकि, उसके घर से जाने से मुझे कोई एतराज नहीं है। लेकिन मेरी परेशानी यह है कि वह अपने घर केवल अपने एक्स बॉयफ्रेंड से मिलने के लिए जाती है।

 

दरअसल, मैंने उसकी इंस्टाग्राम स्टोरी के माध्यम से उसे अपने पूर्व प्रेमी के साथ घूमते देखा है। वह दोनों साथ में न केवल काफी मस्ती कर रहे थे बल्कि एक साथ खुश भी नजर आ रहे थे। उन दोनों को साथ में हैंगऑउट करते देख मुझे न केवल बहुत ही जलन महसूस हुई बल्कि मैं इस सबको बर्दाश्त भी नहीं कर सकता।

 


मैंने इस बारे में बात उससे बात करने की भी कोशिश की, लेकिन उसने मुझे धमकी देते हुए कहा कि अगर मैंने उससे उसके एक्स बॉयफ्रेंड के बारे में दोबारा पूछा, तो वह मुझे हमेशा के लिए छोड़ देगी। उसके मुंह से इस तरह की बातों को सुनकर मैं बहुत ही डर गया हूं। मुझे समझ नहीं आ रहा कि क्या वह मुझे धोखा दे रही है? क्या वह शादी के बाद भी उसे भुला नहीं पा रही? क्या वह दोनों अभी भी एक-दूसरे को प्यार करते हैं?


एक्सपर्ट का जवाब
ओंटोलॉजिस्ट और रिलेशनशिप एक्सपर्ट आशमीन मुंजाल कहती हैं कि आपका परेशान होना लाजमी है। लेकिन इस सवाल का जवाब यह है कि आपकी पत्नी आपके प्रति कितनी वफादार हैं? वह आपसे कितना प्यार करती हैं? ऐसा इसलिए क्योंकि आपको यह समझना पड़ेगा कि उनकी वफादारी केवल उनके अपने मायके जाने पर ही निर्भर नहीं करती है।

अगर वह धोखा देना चाहती, तो वह आपके साथ रहकर भी दे सकती थीं। मैं ऐसा इसलिए भी कह रही हूं क्योंकि आप अभी नहीं जानते हैं कि उन दोनों के बीच क्या चल रहा है? ऐसे में कोई भी निर्णय लेना गलत होगा। हो सकता है कि ब्रेकअप के बाद वह दोनों अच्छे दोस्त बन गए हों। जैसा आप सोच रहे हैं, वैसा उनके बीच कुछ भी न हो।

अपने पुराने दिनों को दोहराएं
जैसा की आपने कहा कि अपनी पत्नी को उनके एक्स के साथ देखकर आपको बहुत ज्यादा खराब लगा था। ऐसे में मैं आपसे यही कहूंगी कि यदि आप उनके साथ एक वफादार-प्रतिबद्ध और रोमांटिक रिश्ता चाहते हैं, तो उस समय को याद करें, जब आप दोनों एक साथ बेहद खुश थे। जब आप और आपकी पत्नी ने एक साथ खूब मस्ती की थी।

जब एक-दूसरे के साथ आप दोनों ने खूब सारा समय बिताया था। ऐसा इसलिए क्योंकि इस समय को याद करके आपको अपने रिश्ते में फिर से प्यार बनाए रखने में मदद मिलेगी। आपकी बातों को सुनकर मैं केवल आपको यही सलाह दूंगी कि अपनी पत्नी के साथ ज्यादा से ज्यादा वक्त बिताएं। 


पत्नी से खुलकर बातचीत करें
मजबूत रिश्तों के लिए या यूं कहें की रिश्तों की मजबूती के लिए पति-पत्नी के बीच बेहतर कम्युनिकेशन का होना बहुत ज्यादा जरूरी है। ऐसा इसलिए क्योंकि अगर आप दोनों के बीच एक अच्छा ओपन टॉक होता है, तो आप उन्हें बता सकते हैं कि इस सिचुएशन में पड़कर आप कितना लाचार महसूस कर रहे हैं। पति-पत्नी एक-दूसरे से खुलकर सब कुछ शेयर करते हैं, तो सब सही रहता है।

लेकिन जब इस रिश्ते में बातचीत बंद या यूं कहें कि कम हो जाती है, तो चीजें बिगड़ने लगती हैं। हो सकता है कि पिछले कुछ समय में आपने अपनी पत्नी पर ध्यान ही नहीं दिया हो, जिसकी वजह से वह अपने पूर्व प्रेमी से घुलने-मिलने लगी हैं। मेरी सलाह आपको यही है कि आप अपनी पत्नी से बात करने की कोशिश करें।