home page

extramarital affair : मुझे 8 साल छोटे लड़के से रिश्ता बनाना पड़ा भारी, अब वो कर रहा है ये डिमांड

extramarital affair :  मैं एक शादीशुदा महिला हूं। मेरी एक बेटी भी है। लेकिन मेरी समस्या ये है कि मेरे पति मुझे बिल्कुल भी प्यार नहीं करते, जिसकी वजह से मैं पड़ोस में रहने वाले एक लड़के के साथ रिश्ते में आ गई। लेकिन अब मेरे साथ ऐसी दिक्कत आ गई है कि मुझे समझ नहीं आ रहा की मैं क्या करूं।

 | 
extramarital affair : मुझे 8 साल छोटे लड़के से रिश्ता बनाना पड़ा भारी, अब वो कर रहा है ये डिमांड

HR BREAKING NEWS (ब्यूरो)।  मेरी उम्र 28  साल की है। मेरी शादी को 6 साल हो चुके हैं। हमारी एक बेटी भी है। मैंने अपने पति से लव मैरिज की थी, जोकि मुझसे 12 साल बड़े हैं। मेरी समस्या ये है कि मैं अपनी शादीशुदा जिंदगी से तंग आ चुकी हूं। दरअसल, शादी के एक-दो साल तक हमारे बीच सब कुछ सही रहा, लेकिन जैसे-जैसे समय बीतता गया, मेरे पति का स्वभाव बदलने लगा। वह छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा हो जाते हैं। वह हर समय मुझ पर चिल्लाते रहते हैं। उनके इस रवैये को देखते हुए मेरा उनसे मन हटने लगा। उन्होंने मेरे पास आना भी लगभग बंद ही कर दिया था। 

 

 

 

ये भी देखें : बच्चे नहीं होने के कारण पहले जीजा साली ने बनाए रिश्ते, अब खड़ी हुई बड़ी समस्या

 

पहली बार ऐसे हुई मुलाकात

इसी बीच मेरी मुलाकात हमारे पास में रह रहे लड़के से हुई, जोकि मुझसे 8 साल छोटा है। हम दोनों पड़ोसी हैं और उसका मेरे घर आना जाना था। शुरूआत में तो मैंने कभी उसे नोटिस नहीं किया लेकिन जब से पति ने मेरे साथ ऐसे व्यवहार किया। उसके बाद से मैं उसे नोटिस करने लगी थी। मुझे पता था कि वो भी मुझे चुपके चुपके देखता है। इसके बाद हमारी बातचीत शुरू हो गई। शुरूआत में हम दोनों अच्छे दोस्त बन गए, लेकिन बाद में हमारी दोस्ती प्यार में बदल गई। शायद ऐसा इसलिए क्योंकि उससे बात करके मुझे अच्छा लगता था।  एक दिन वो हमारे घर आया था। उस समय मैं मेरे बैडरूम में थी। घर पर कोई नहीं था इसलिए वो सीधा मेरे बैडरूम में आ गया और मुझे गले लगा लिया। उस दिन पहली बार हम दोनों के बीच रिश्ते बने। इसके बाद  मैं जब उसके साथ होती थी, तो काफी खुश महसूस करती थी। यही एक वजह भी है कि मैं कभी भी उसके इरादे जान नहीं पाई।

ये भी देखें : बच्चे नहीं होने के कारण पहले जीजा साली ने बनाए रिश्ते, अब खड़ी हुई बड़ी समस्या


दरअसल, शुरूआत में हम दोनों के बीच सब कुछ सही रहा। वह बहुत सी चीजों को लेकर मेरी मदद करता था। मैं भी उसके बुरे वक्त में काम आती थी। मैंने कई बार उसे पैसे भी दिए। लेकिन बाद में उसकी यह डिमांड बढ़ती चली गई। दरअसल, जब उसे मुझसे पैसे चाहिए होते थे, तब वह मुझ पर बहुत प्यार दिखाता था वरना उसने मुझसे दूरी बनानी शुरू कर दी थी। हालांकि, मैं भी उससे अलग होना चाहती हूं, लेकिन अब वह मुझे धमका रहा है। वो कहता है कि अगर मैंने उसे पैसे नहीं दिए, तो वह मेरे पति को हमारे रिश्ते के बारे में सब कुछ बता देगा। मैं इस बात को लेकर बहुत ज्यादा परेशान हूं। मुझे समझ नहीं आ रहा कि मुझे क्या करना चाहिए।  

ये भी देखें : बच्चे नहीं होने के कारण पहले जीजा साली ने बनाए रिश्ते, अब खड़ी हुई बड़ी समस्या


एक्सपर्ट की राय

रिलेशनशीप एक्सपर्ट सोनिया कहती हैं कि पति-पत्नी का रिश्ता आपसी सामंजस्य से चलता है, जिसे आपस में उन्हें एक-दूसरे के साथ झुककर निभाना ही पड़ता है। ऐसा इसलिए क्योंकि तभी इस रिश्ते की डोर संभाली जा सकती है। आपके अनुसार आपने लव मैरिज यानी अपनी पसंद से शादी की थी, लेकिन आप यह नहीं समझ पाईं कि लव और मैरिज में बहुत अंतर होता है। ऐसा इसलिए क्योंकि जब तक लव होता है, तब तक व्यक्ति आपके अनुसार चलता है। लेकिन जैसे ही वह प्यार शादी का रूप ले लेता है, तो एक बड़ी जिम्मेदारी भी इस रिश्ते में जुड़ जाती है। आपने बताया कि आपकी एक 5 साल की बेटी भी है। इसका मतलब आप दोनों के पास ही एक बड़ी जिम्मेदारी है।

ऐसे में मैं मानती हूं कि आप दोनों का एक साथ बिताने वाला समय कम हो सकता है। लेकिन जो भी समय आप दोनों मिल रहा है, अगर आप उसे बहुत ही प्यार-विश्वास और एक दूसरे को समझते हुए बिताएं, तो आपका रिश्ता कभी भी खराब नहीं होगा

गलती करनी होगी स्वीकार 

आपने जैसा कि मुझे बताया कि पिछले कुछ समय से आपके पति का व्यवहार बहुत ही चिड़चिड़ा और गुस्से वाला हो गया है। ऐसे में मैं आपसे यही कहूंगी कि इसे पीछे कोई ना कोई कारण जरूर होगा। सबसे पहले तो उस कारण का पता लगाएं। वहीं खुद को दूसरी जगह व्यस्त करने के बजाए अपने पति के साथ समय बिताने पर ध्यान दें। मैं आपसे ऐसा करने के लिए इसलिए भी कह रही हूं कि जब आपको अपनी गलती का एहसास हो ही गया है, तो उसे स्वीकार करते हुए बिगड़ी चीजों को संभालना बहुत मुश्किल काम नहीं है। 
आप चाहें तो अपने पति का मूड देखकर उन्हें बता सकती हैं कि उनके अजीब रवैये की वजह से आप एक दूसरे लड़के के संपर्क में आ गई थीं।

ऐसा करने से आपके दो फायदे होंगे एक तो आप जिस लड़के द्वारा ब्लैकमेल हो रही हैं, उससे मुक्त हो जाएंगीं साथ ही साथ जिस डर की स्थिति में आप अभी जी रही हैं, वो  भी दूर होगी। हो सकता है कि सारी सच्चाई जानने के बाद आपके पति आपसे बहुत ज्यादा नाराज हो जाएं, तब भी उन्हें इस बात का विश्वास दिलाएं कि आपको अपने किए पर बहुत पछतावा है।

आप अपने पति की मदद लें

अपनी गलती मानने के साथ-साथ आपको अपनी जिम्मेदारियों को भी समझना होगा। आपको अपनी बेटी के प्रति भी अपने फर्ज निभाने होगे। हां, इस दौरान एक बात का ध्यान रखें कि आपको बहुत ही संयम से काम लेना होगा। ऐसा इसलिए क्योंकि विश्वास आपकी तरफ से टूटा है, तो उसे जुड़ने में भी थोड़ा वक्त लगेगा। उतावलापन या जल्दबाजी किसी भी समस्या का समाधान नहीं है। आपको अपने आप को दूसरे कामों में व्यस्त रखने की कोशिश करनी चाहिए। 

हो सकता है घर की आर्थिक स्थिति को संभालने के लिए आपके पति को ज्यादा काम करना पड़ रहा हो, जिसकी वजह से भी वह बहुत ज्यादा तनाव में जी रहे हो। ऐसे में यह बहुत जरूरी है कि आप अपने पति की आर्थिक स्थिति सुधारने में उनकी मदद करें। अपने समय को थोड़ा सा प्रोफेशनल कार्यों में लगाएं। जब आप आर्थिक रूप से अपने पति को सहयोग करेंगी, तो आप दोनों को न केवल एक-दूसरे के साथ वक्त बिताने का अवसर मिलेगा बल्कि इससे धीरे-धीरे चीजें भी सही होने लगेंगी।