home page

Gold Price Today : मार्केट में 7,640 रुपये सस्ता हुआ सोना, जानिए 10 ग्राम सोने के भाव

Sone ka Bhaav : इस धनतेरस अगर आप भी सोना खरीदने वाले हैं तो ये आपके लिए एक सुनहरा मौका है। दिवाली के त्योहार पर सोने में भारी गिरावट आई है। 
 | 

HR Breaking News (ब्यूरो) : दीवाली आने में अब बस कुछ ही दिन बाकी रह गए हैं. दीवाली से पहले आने वाले धनतेरस के दिन कई सारे लोग सोने की खरीददारी करते हैं. दीवाली और धनतेरस से पहले सोना खरीदने वालों के लिए आज एक गुड न्यूज है. दरअसल भारतीय सर्राफा बाजार में सोने के दाम गिरे हुए हैं. इस लिहाज से आप आज गोल्ड की खरीददारी कर सकते हैं. आज सोना अपने ऑल टाइम रिकॉर्ड प्राइस से काफी कम कीमत पर बिक रहा है. 

ये भी पढ़ें : नौकरी से परेशान हाेकर खड़ा किया खुद का बिजनेस, आज बनी दुनिया की नंबर-1 कंपनी

आज क्या है सर्राफा बाजार में सोने का भाव

दिल्ली के सर्राफा बाजर में आज सोने की कीमतें बढ़ी हुई हैं. हालांकि ये बढ़त बेहद मामूली ही है. दिल्ली के सर्राफा बाजार में आज 22 कैरेट सोना 10 रुपये की मामूली तेजी के साथ 47,760 रुपये के स्तर पर कारोबार कर रहा है. इससे पिछले कारोबार में सोना 47,750 रुपये प्रति दस ग्राम के स्तर पर बंद हुआ था. 


24 कैरेट सोने का भाव

आज दिल्ली के सर्राफा बाजर में 2 कैरेट सोने के साथ साथ 24 कैरेट सोने के भाव में भी तेजी देखने को मिली है. आज दिल्ली के सर्राफा बाजार में 10 रुपये की बेहद मामूली तेजी के साथ सोने का दाम 52,110 रुपये के स्तर पर पहुंच गया है. इससे पिछले कारोबार में सोना 52,100 रुपये के स्तर पर बंद हुआ था. 

ये भी पढ़ें : जेब में नहीं थे पैसे, पत्नी से लिए 10 हजार उधार, खड़ा किया 2.7 लाख करोड़ का कारोबार


रिकॉर्ड हाई प्राइस के मुकाबले कीमत

साल 2020 के अगस्त महीने में सोने का भाव अपने ऑल टाइम हाई रेट पर पहुंच गया था. अगस्त, 2020 में सोने का भाव 55,400 रुपये प्रति दस ग्राम पहुंच गया था. आज बाजार में 22 कैरट सोने का भाव 47,760 रुपये प्रति दस ग्राम है. आज के भाव की अगर इसके अगर ऑल टाइम हाई रेट से तुलना करें, तो आप देखेंगे कि सोना 7,640 रुपये प्रति दस ग्राम तक टूट चुका है.