home page

Haryana Cabinet Meeting: हरियाणा कैबिनेट बैठक में कई अहम फैसलों पर लगी मोहर, बजट सत्र 2 मार्च से

Haryana Cabinet Meeting Decisions मुख्यमंत्री मनोहर लाल की अध्यक्षता में चल रही हरियाणा कैबिनेट बैठक में बजट सत्र 2 मार्च से शुरू करने को मंजूरी दे दी गई है। कैबिनेट में 16 बिंदु रखे जाने हैं। इसमें इन पर मोहर लगने की संभावना है।
 | 


मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में हुई हरियाणा कैबिनेट की बैठक में कई अहम फैसलों पर मोहर लगी।  कैबिनेट ने  2 मार्च से विधानसभा सत्र बुलाने पर मोहर लगा दी है। इस सत्र में राज्य का बजट पेश किया जाएगा। सिविल सचिवालय के कमेटी रूम में हो रही बैठक में  28 एजेंडों पर चर्चा हुई। 

ये भी पढ़ें.....

Haryana School Reopen News: हरियाणा में पहली से नौवीं तक स्कूल खोलने की तैयारी

कैबिनेट बैठक के बाद सीएम ने बताया कि शाहबाद शुगर मिलमें 60 केएलपीडी का एथनाल प्लांट को मंजूरी दे दी गई है। संस्कृत में आचार्य स्कूल एमए, शिक्षा शास्त्री बीएड के बराबर माना है। प्रमोशन में दिक्कत को देखते हुए यह फैसला लिया गया है। आदिबद्री में बनने वाले डैम को लेकर भी मंत्रिमंडल ने मंजूरी दे दी है।

सीएम ने बताया कि हरियाणा गैरकानूनी धर्मांतरण रोकथाम कानून को लेकर बिल विधानसभा में लाया जाएगा। इसमें सजा का प्रावधान भी रखा जाएगा। मुख्यमंत्री परिवार समृद्धि योजना के तहत अलग अलग सुविधाओं के तहत 5 योजनाओं का प्रीमियम 1लाख 80 हजार से कम आय के परिवार का सरकार वहन करेगी। 

ये भी पढ़ें.....

हरियाणा में फिर बदलेगा मौसम, बारिश के आसार, जानें फसलों पर क्या पड़ेगा प्रभाव
सीएम ने कहा कि दान दी गई जमीन पर जो सार्वजनिक सुविधा बन गई है उसको कोई क्लेम नहीं कर सकता। दान देने के 20 साल के अंतराल में परिवार क्लेम कर सकता है,   लेकिन 20 साल बीत जाने के बाद जमीन उसी के नाम रहेगी जिसके नाम पर दान की गई है। यह कानून में प्रावधान किया गया है।