home page

Indian Railway - भारत की इन खूबसूरत वादियों पर घूमने का कर रहे है प्लान, तो रेलवे लाया है शानदार टूर पैकेज

 अगर आप भी खूबसूरत वादियों का घूमने का प्लान कर रहे हैं तो रेलवे लाया है आपके लिए शानदार टूर पैकेज. इस पैकेज के तहत आप कश्मीर के तमाम टूरिस्ट स्थानों के दर्शन कर पाएंगे. यहां चेक करें टूर पैकेज की जरूरी डिटेल्स.

 | 

HR Breaking News, Digital Desk- टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए आईआरसीटीसी लगातार देश के अलग-अलग राज्यों के लिए टूर पैकेज लॉन्च करता रहता है. अब इसी कड़ी में IRCTC ने कश्मीर के लिए एक हवाई पैकेज लॉन्च किया है. इस पैकेज के तहत अगर आप बुकिंग करते हैं तो आपको जम्मू-कश्मीर की सुंदर वादियां घूमने को मिलेंगी. इस हवाई टूर पैकेज का नाम KASHMIR - HEAVEN ON EARTH EX BHUBANESWAR है. 


इन स्थानों की करेंगे सैर- 


5 रातों और 6 दिन के इस टूर पैकेज की शुरुआत 3 नवंबर से हो रही है. इस पैकेज के तहत आपको भुवनेश्वर एयरपोर्ट से 7:55 पर फ्लाइट मिलेगी. इस पैकेज के पहले और दूसरे दिन आपको श्रीनगर घूमने का मौका मिलेगा. उसके बाद तीसरे दिन आपको श्रीनगर से गुलमर्ग ले जाया जाएगा और शाम में वापस श्रीनगर घूमने का मौका मिलेगा. उसके बाद तीसरे दिन आपको श्रीनगर से गुलमर्ग ले जाया जाएगा और शाम में वापस श्रीनगर लाया जाएगा. चौथे दिन आप पहलगाम घूमेंगे और शाम में श्रीनगर वापस आएंगे. इस यात्रा के दौरान आपको सोनमर्ग भी घूमने का मौका मिलेगा. 

अगर आप इस पैकेज के तहत बुकिंग कराते हैं तो आपके आने-जाने का किराया, होटल स्टे और एक दिन का हाउस बोट स्टे IRCTC द्वारा किया जाएगा. आपके ब्रेकफास्ट और डिनर की जिम्मेदारी भी IRCTC की होगी. इस पैकेज के तहत आपका ट्रैवल इंश्यूरेंस भी होगा. 
कितना होगा किराया?


अगर आप अपने अकेले के लिए बुकिंग करा रहे हैं तो आपको 40865 रुपये खर्च करने होंगे. वहीं, दो लोगों की बुकिंग के लिए आपको प्रति व्यक्ति  32,890 रुपये देने होंगे. तीन लोगों की बुकिंग के लिए प्रति व्यक्ति आपको 29,245 रुपये खर्च करने होंगे. 

कैसे करें बुकिंग? 


अगर आप इस पैकेज के तहत बुकिंग कराना चाहते हैं तो IRCTC की आधिकारिक वेबसाइट से कर सकते हैं. इसके अलावा आप IRCTC बुकिंग काउंटर से भी टिकट बुक करा सकते हैं।