home page

कर्मचारियों का लंबा इंतजार खत्म, DA को लेकर बड़ा ऐलान

कर्मचारियों के लिए खुशखबरी। दरअसल केंद्रीय कर्मचारियों के 18 महीने के बकाया डीए पर सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। आइए नीचे खबर में जानते है डीए को लेकर का सरकार का नया नया फैसला आखिर क्या है। 

 | 

HR Breaking News, Digital Desk- केंद्रीय कर्मचारियों (Central Employees) के 18 महीने के बकाया डीए के भुगतान (DA Arrear) पर सरकार बड़ा फैसला ले सकती है.  उम्मीद जताई जा रही है कि सरकार जल्द ही कर्मचारियों के खाते में बकाया डीए की राशि डाल देगी. हालांकि, इसको लेकर अभी तक किसी भी तरह का आधिकारिक ऐलान नहीं हुआ है. लेकिन कहा जा रहा है कि सरकार डीए में इजाफा (DA Hike) करने के बाद अब बकाया डीए का भी भुगतान जल्द कर सकती है. कोरोना महामारी के दौरान सरकार ने केंद्रीय कर्मचारियों का डीए 18 महीने के लिए होल्ड कर दिया था. कर्मचारी लगातार बकाया डीए राशि की भुगतान की मांग कर रहे हैं.   

कब से कब तक का बाकी है डीए-

 केंद्रीय कर्मचारियों का जनवरी 2020 से जून 2021 तक का DA पेंडिंग है. खबरों की मानें तो डीए एरियर का पैसा कर्मचारियों को उनकी सैलरी बैंड के अनुसार  मिलेगा. महंगाई भत्ता (DA) सरकारी कर्मचारियों की सैलरी स्ट्रक्चर का हिस्सा होता है. सरकार इसे सार्वजनिक क्षेत्र के कर्मचारियों के साथ-साथ पेंशनभोगियों को भी देती है.