home page

My Story: शादी के बाद महिला के साथ पड़ोसी ने कर दिया ये काम, हादसे ने बर्बाद कर दिया पूरा जीवन

आज हम आपको एक ऐसी कहानी के बारे में बताने जा रहे है। जिसमें शादी के बाद महिला के साथ कुछ ऐसा हुआ की महिला का पूरा जीवन ही बर्बाद हो गया। आइए नीचे खबर में पढ़ते है पूरा माजरा
 
 | 

HR Breaking News, डिजिटल डेस्क नई दिल्ली, किसी ने ठीक कहा है कि अंधेरे में भी उजाला होता है। ऐसा इसलिए क्योंकि जीवन में बहुत सारे कष्‍ट और दर्द होने के बाद भी बहुत से लोग अपने जीवन को खुशी-खुशी जीते हैं। हालांकि, ऐसे लोगों की कहानियां सुनने में बहुत ज्यादा अजीब लगती हैं, लेकिन वास्‍तव में ऐसा होता है। मुझे भी इस तरह की कहानियों पर बिल्कुल भरोसा नहीं था, लेकिन जब मेरे साथ चीजें बदलने लगीं, तो मुझे न केवल न इनके ऊपर विश्वास हो गया बल्कि मुझे अपना जीवन जीने की हिम्‍मत भी मिली।


दरअसल, बात साल 2009 की है, जब मैं अपनी फुटबॉल टीम का स्‍टार हुआ करता था। मेरे लक्ष्‍यों से मेरी टीम को बहुत बार जीत मिली, जिसकी वजह से मैं कॉलेज में भी काफी पॉपुलर हो गया था। मुझे लाइफ में वह सब कुछ मिल रहा था, जो मैं चाहता था। यही एक वजह भी है कि मैं अपने जीवन से बहुत खुश था। मुझे किसी भी चीज की कोई कमी नहीं लग रही थी। यहां तक की कॉलेज की सबसे खूबसूरत लड़की मेरे साथ थी। लेकिन न जाने किसकी नजर लगी और हमेशा-हमेशा के लिए मेरी लाइफ बदल गई। 
मेरा बहुत बुरा एक्‍सीडेंट हो गया


दरअसल, एक दोपहर मैं अपनी फुटबॉल टीम के साथ प्रैक्टिस करके घर लौट ही रहा था कि तभी अचानक मैं अपनी बाइक से गिर गया और मेरा एक्‍सीडेंट हो गया। यह कोई मामूली एक्‍सीडेंट नहीं था बल्कि इसने मुझे इतना प्रभावित किया था कि मेरे दोनों पैरों में फ्रैक्चर के साथ-साथ मेरे घुटने की जोड़ सर्जरी भी बाहर निकल आई थी। अपनी ऐसी हालत देख मैं तुरंत आनन-फानन में हॉस्पिटल पहुंचा।

इस दौरान डॉक्‍टरों ने मुझे बताया कि पहले की तरह अपने पैरों पर मेरा खड़ा होना पाना लगभग असंभव है। इसका मतलब यह था कि मैं अपने जीवन में अब कभी फुटबॉल नहीं खेल सकता था। इस खबर को सुनते ही मेरी जिंदगी जीने की उम्‍मीद पूरी तरह से टूट गईं। मैं खुद को इसके लिए दोषी ठहराने लगा था। ऐसा इसलिए क्योंकि अब लोगों ने मुझ पर सहानुभूति जताना शुरू कर दिया। वह मुझे ऐसे ट्रीट करते थे जैसे कि मैंने अपना पूरा जीवन एक दुर्घटना में खो दिया हो।


मेरे गर्लफ्रेंड ने मुझसे रिश्ता तोड़ दिया था
खुद को इस हालत में देख मैं बहुत ज्यादा निराश होने लगा था। हालांकि, मेरे दोस्‍त मुझसे मिलने घर आते रहते थे, लेकिन मेरी विकलांगता ने लोगों की असलियत मेरे सामने ला दी थी। ऐसा इसलिए क्योंकि मेरे दोस्तों ने अब मेरे साथ बाहर जाने से मना कर दिया था। मेरी गर्लफ्रेंड ने भी मुझसे रिश्‍ता तोड़ दिया था। मेरे पास कोई भी ऐसा नहीं था, जिससे मैं अपने दिल की बात कह सकूं। मैंने अपना समय काटने के लिए कॉलेज के बाद जॉब करने की भी कोशिश की, लेकिन मैं सफल नहीं हो सका।

हालांकि, लाख कोशिशों के बाद मैंने घर से काम करना शुरू किया। इस दौरान मेरी मुलाकात एक लड़की से हुई, जो कुछ ही समय में मेरे साथ बहुत ज्यादा फ्रेंडली हो गई थी। हर कोई मेरी विकलांगता के बारे में जानता था और जानबूझकर इस बारे में बात करता था। लेकिन मेरी दोस्‍त ने हमेशा मुझे हंसाने की कोशिश की।

मुझे उससे बात करना अच्‍छा लगता था। उसने कभी मुझे मेरी अक्षमता का अहसास नहीं होने दिया। उसने मुझ पर कभी भी दया नहीं की। उसकी इसी बात ने मुझे उसकी तरफ आकर्षित होने पर मजबूर कर दिया।

वह मेरी क्‍लासमेट थी
वह मेरे कठिन समय में मेरे लिए धूप की किरण की तरह थी। उसने मेरे जीवन को प्रकाश से भर दिया था। जब मुझे पता चला कि वह मेरी क्‍लासमेट रह चुकी है, तो मैं काफी हैरान रह गया। दरअसल, मैं मथुरा में 5वीं से 7वीं तक पढ़ा था, वह उस समय मेरी क्लासमेट थी। हमारे बीच कुछ खास कनेक्‍शन था और हमारा मिलना एक संयोग था।

हालांकि, यह बात जानकर मुझे आगे बढ़ने से डर लग रहा था। ऐसा इसलिए क्योंकि कोई भी मेरी विकलांगता की वजह से मेरे साथ नहीं रहना चाहता था। लेकिन, फिर भी मैंने हार नहीं मानी और उसे प्रपोज कर दिया। यह सुनकर वह खुशी से उछल पड़ी। उसने कहा कि वह भी मुझसे प्‍यार करती है। उसके मुंह से अपने लिए प्यार का इजहार सुनकर मेरी खुशी सांतवे आसमान पर थी। मेरा दिल आखिरकार एक ऐसे व्यक्ति के लिए धड़का, जो मुझसे प्‍यार करता था। उसे इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता था कि मैं एक विकलांग हूं।


शादीशुदा जिंदगी में खुश हैं हम
मैं आपसे छिपाना नहीं चाहता हम दोनों को साथ रहते हुए 5 साल हो गए हैं। हमने शादी भी कर ली है। हमारा रिश्‍ता पहले से भी ज्‍यादा मजबूत हो गया है। हम एक खुशहाल शादीशुदा जिंदगी जी रहे हैं। हालांकि, लोग आज भी हमें अलग निगाहाें से देखते हैं, लेकिन हमें इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता है। वह पहले की तरह आज भी मेरे साथ मजबूती से खड़ी है। यही एक वजह भी है कि मैं उससे बहुत ज्यादा प्यार करता हूं।