home page

Railway Line नई रेलवे लाइन से इन दो राज्यों के बीच मजबूत होंगे रिश्ते, इन गांवों को पहुंचेगा सीधा फायदा

इंडियन रेलवे (indian railway) द्वारा समय समय पर यात्रियों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए योजनाओं में बदलाव किया जाता है ताकि यात्रियों को सफर के दौरान किसी प्रकार की समस्या का सामना ना करना पड़े। ऐसे में अब रेलवे (railway) द्वारा इन दो राज्यों के बीच नई रेलवे लाइन (railway line) बिछाई जा रही है जिससे न केवल दोनों राज्यों के बीच रिश्ते मजबूत होंगे बल्कि दोनों राज्यों के बीच आर्थिक और व्यावसायिक लाभ भी मिलेगा।
 
 | 
Railway Line नई रेलवे लाइन से इन दो राज्यों के बीच मजबूत होंगे रिश्ते, इन गांवों को पहुंचेगा सीधा फायदा

HR Breaking News, डिजिटल डेस्क नई दिल्ली, आरा और बलिया के बीच रेल लाइन का निर्माण होने से 1857 की क्रांति के योद्धा बाबू वीर कुंवर सिंह और मंगल पांडेय के इलाके आपस में सीधी रेल सेवा से जुड़ जायेंगे। इससे यूपी और बिहार के बीच रिश्ते और प्रगाढ़ होंगे। साथ ही आर्थिक व व्यावसायिक लाभ भी दोनों राज्यों के लोगों को मिलेगा।

 

बिहार के भोजपुर और बक्सर के अलावा यूपी के बलिया जिले के विभिन्न हिस्सों के लोगों को लाभ मिलेगा। इससे गंगा किनारे दियारा इलाके के लोगों को भी रेल यात्रा की सुविधा मिल सकेगी। आरा-बलिया रेल मार्ग के नए रूट से भोजपुर के उदवंतनगर, आरा सदर, शाहपुर के कई गांवों के लोगों को लाभ मिलेगा। भोजपुर के शाहपुर प्रखंड का धमवल हॉल्ट बनेगा। इस जगह से सोहियां, बरीसवन, चमरपुर सहित कई गांवों के लोगों का बलिया जाना आसान हो जायेगा।


वहीं उमरावगंज से गौरा, करजा, बहोरनपुर सहित अन्य गांव के लोग लाभान्वित होंगे। धमार से खजुरिया, महुली, धोबहा गांव के लोगों के लिए बलिया का सफर आसान होगा। मसाढ़ से भी बीबीगंज, कारी सहित आसपास के गांवों के लोगों को लाभ मिलेगा।