home page

Home Land auction कल ये बैंक बेचेगा 12 हजार मकान और एग्रीकल्चर लैंड, इन शहरों में लगेगी बोली

Home Land sale अगर आप भी मकान या एग्रीकल्चर लैंड  (agricultural land) खरीदना चाह रहे है तो आपके पास सुनहरा अवसर है। पीएनबी बैंक (PNB Bank) द्वारा कल 12 हजार मकान और एग्रीकल्चर लैंड का ऑक्शन (auction) किया जाएगा। आइए नीचे खबर में जानते कि किन शहरों में लगेगी बोली
 
 | 
Home Land auction कल ये बैंक बेचेगा 12 हजार मकान और एग्रीकल्चर लैंड, इन शहरों में लगेगी बोली

HR Breaking News, डिजिटल डेस्क नई दिल्ली, PNB Mega E-Auction Update PNB Mega E-Auction: अगर आपका भी सस्ता घर खरीदने का प्लान है तो यह आपके लिए जरूरी खबर है. पंजाब नेशनल बैंक आपके लिए खास मेगा ई-ऑक्शन लेकर आया है, जिसमें आपको सस्ती प्रापर्टी खरीदने का मौका मिलेगा. इसमें आपको रेसिडेंशियल के अलावा कॉमर्शियल और एग्रीकल्चर प्रापर्टी भी मिलेगी. PNB ने इस बारे में ट्वीट करके जानकारी दी है. 

 

PNB ने किया ट्वीट
PNB ने अपने ऑफिशियल ट्वीट में लिखा है कि क्या आप भी प्रापर्टी में पैसा लगाने का प्लान बना रहे हैं? अगर ऐसा है तो पीएनबी आपके लिए खास मेगा ई-ऑक्शन लेकर आया है, जिसमें आपको सस्ता घर खरीदने का मौका मिल जाएगा. 

 

कितनी प्रापर्टी की होगी नीलामी?


रेसिडेंशियल प्रापर्टी - 12951 
कॉमर्शियल प्रापर्टी - 2579
इंडस्ट्रीयल प्रापर्टी - 1290
एग्रीकल्चर प्रापर्टी - 103


चेक करें ऑफिशियल वेबसाइट
पीएनबी के इस ई-ऑक्शन के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए आप ऑफिशियल वेबसाइट https://ibapi.in/ पर विजिट कर सकते हैं. 

SARFAESI एक्ट के तहत होगा आयोजन
आपको बता दें यह नीलामी पूरी तरह से ट्रांसपेरेंट होगी. इसके अलावा इस मेगा ई-ऑक्शन का आयोजान SARFAESI एक्ट के तहत किया जाएगा. 

किन प्रापर्टी की बैंक करता ही नीलामी?
आपको बता दें बहुत से लोग बैंक से प्रापर्टी के लिए लोन लेते हैं, लेकिन किन्ही कारणों से वह अपना लोन नहीं चुका पाते हैं तो उन सभी लोगों की जमीन को या फिर प्लॉट को बैंक के द्वारा कब्जे में ले लिया जाता है. बैंकों की ओर से समय-समय पर इस तरह की प्रापर्टी की नीलामी की जाती है. इस नीलामी में बैंक प्रापर्टी बेचकर अपनी बकाया राशि वसूल करता है.