home page

Relationship Tips : इन गलतियों की वजह से ही होती है सबसे ज्यादा लड़ाईयां , भूल कर भी न करें ये गलतियां

कपल्स में अक्सर लड़ाइयां होती रहती हैं और ये लड़ाइयां कई बार इतनी ज्यादा बढ़ जाती है के नौबत अलग होने तक की भी आ जाती है। ये लड़ाइयां अक्सर कुछ गलतियों की वजह से होती हैं, आप भी कभी न करें ये गलतियां नहीं तो हो सकता है रिश्ता खराब। 
 | 
इन गलतियों की वजह से ही होती है सबसे ज्यादा लड़ाईयां

HR Breaking News, New Delhi : रिलेशनशिप कितना भी स्‍ट्रॉन्‍ग क्‍यों न हो, छोटी मोटी लड़ाइयां आपके जीवन का हिस्‍सा रहती ही हैं.  इतना लेट क्‍यों हुए, खाना क्‍यों नहीं खाया, बिल भरना क्‍यों भूल गए, इतना टाइम कार में क्‍या करते हो जैसे तमाम सवाल लगभग हर कपल के बीच होते हैं. कई रिसर्च में यह पाया गया है कि कुछ निश्चित सवाल ऐसे होते हैं जो अधिकतर कपल्‍स के बीच बड़ी लड़ाइयों का कारण बन जाते हैं. बेस्‍टलाइफ के मुताबिक हो सकता है कि आपके लिए ये बात बिलकुल सामान्‍य हो, लेकिन इसका असर आपके पार्टनर पर काफी पड़ सकता है.

रिलेशनशिप में झगड़े की सबसे बड़ी वजह

कोई एक नहीं करता ये काम: स्‍टडीफाइंड के मुताबिक, कपल्‍स के बीच झगड़ों पर हुए रिसर्च में यह पाया गया है अधिकतर लड़ाइयां इस बात को लेकर होती हैं कि उनमें से किसी ने लाइट नहीं बंद की. इसके अलावा टॉयलेट सीट उठाने को लेकर भी कपल्‍स फाइट आम है. अगर आप भी कुछ ऐसा करते हैं तो हो सकता है कि आपका पार्टनर इस वजह से इरिटेट होता हो.

काम में बंटवारा

शोध में पाया गया है कि ब्रिटेन में 57 प्रतिशत महिलाएं यह मानती हैं कि उन्‍हें घर का अधिकतर काम करना पड़ता है. इसलिए प्रयास करें कि घर और बाहर का काम बराबर बांट कर करें और एक दूसरे की मदद करते रहें.


फोन और टीवी 

यह पाया गया है कि कपल्‍स के बीच लड़ाई की वजह फोन पर अधिकतर समय गुजारने की वजह से होता है. इसके अलावा टीवी या स्‍पोर्ट को लेकर भी लड़ाइयां होती हैं. इसलिए अपने पार्टनर के साथ क्‍वालिटी टाइम अगर नहीं बिता रहे 


परिवार और दोस्‍त

 हो सकता है कि आपके पार्टनर ने वीकएंड पर आपके साथ कुछ अच्‍छा सरप्राइज प्‍लान किया हो लेकिन आपने यह प्‍लान बना लिया कि वीकएंड पर परिवार या दोस्‍तों के साथ कहीं घूमने जाएंगे. ऐसे में आपका पार्टनर इरिटेट हो सकता है और आपके बीच झगड़े की वजह हो सकता है.